• img-fluid

    गाजा पट्टी में इस्राइल के हमलों में 45 की मौत, 17 दिन पहले पैदा हुई बच्ची की भी गई जान

  • December 20, 2023

    गाजा। वर्तमान में दुनिया दो बड़े युद्धों को झेल रही है। एक तरफ रूस-यूक्रेन युद्ध, वहीं दूसरी ओर, इस्राइल-हमास के बीच चल रहा युद्ध। गाजा स्थित आतंकी समूह हमास द्वारा सात अक्तूबर को इस्राइल पर पांच हजार रॉकेट दागे गए थे। जिसमें कई इस्राइली नागरिकों की जान चली गई थी। गाजा से सटी इस्राइली सीमा पर लगे फेंसिंग को तोड़ हमास के आतंकी इस्राइल के शहरों में जा पहुंचे थे, जिसके बाद कई इस्राइली नागरिकों को बंधक बनाया गया था। जवाबी कार्रवाई में इस्राइल द्वारा कई आतंकियों को ढेर किया गया था।

    गाजा में मौजूद हमास के ठिकानों को इस्राइली सेना द्वारा लगातार तबाह किए जा रहे हैं। गाजा पट्टी में इस्राइली सेना की कार्रवाई जारी है। मंगलवार को इस्राइली सेना ने गाजा के उत्तर में मौजूद दो अस्पतालों पर छापेमारी की। इस दौरान कई संदिग्ध कर्मचारियों को हिरासत में लिया गया। इस पर इस्राइली रक्षा मंत्री ने कहा कि हम हमास के आंतकवादियों को पूरी तरह से खत्म करने का काम कर रही हैं।


    इस्राइली ने मंगलवार को दक्षिणी गाजा के शहरों पर हवाई हमले किए, जिसमें कम से कम 45 फलस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई। इस्राइल के रक्षा मंत्री, योव गैलेंट ने चेतावनी दी कि गाजा के दक्षिण में अभियान जारी रहेगा। दक्षिणी शहर राफा के अस्पताल में दो बच्चों की मौत हो गई। बच्चों की दादी, सुजैन जोराब ने कहा, एक बच्चा महज दो हफ्ते का था, जिसका नाम का अभी पंजीकरण नहीं हो पाया था। उन्होंने रोते हुए कहा, मुझे समझ नहीं आता कि इन बच्चों की हत्या करके उन्हें क्या हासिल होगा।

    स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इस्राइली हवाई हमले कई बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई है। अब तक 20 हजार से ज्यादा फलस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई है। ढाई माह से लगातार इस्राइल गाजा क्षेत्र पर हमला कर रहा है। कई परिवारों, घरों को तबाह कर दिया गया हैं।

    वहीं इस्राइल द्वारा जारी बयान में कहा गया कि गाजा में हमास के ठिकानों पर हमला किया जा रहा है। नागरिकों की मौतों पर हम जिम्मेदारी नहीं, बल्कि हमास के आतंकी दोषी हैं। वे बड़ी संख्या में आवासीय क्षेत्रों में मौजूद हैं। डब्ल्यूएचओ ने मुताबिक तबाही के बीच लगभग 50,000 फलस्तीनी महिलाएं गर्भवती हैं।

    Share:

    देखिए अंडरवर्ल्ड डॉन टाइगर मेनन की ताजा तस्वीर, घर के बाहर हथियारबंद लोग देते हैं लगातार पहरा

    Wed Dec 20 , 2023
    नई दिल्ली। 1993 मुंबई बम धमाके (1993 mumbai bomb blasts) के मास्टरमाइंड टाइगर मेमन (mastermind tiger memon) का पाकिस्तान में ठिकाना है। 30 साल बाद पहली बार मुंबई में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के मास्टरमाइंड की तस्वीर सामने आई है। उसके घर का दृश्य भी सामने आया है। मास्टरमाइंड टाइगर मेमन का पाकिस्तान में ठिकाना […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved