• img-fluid

    लाइव मैच में क्लब के टीम मालिक ने रेफरी को मारा घूसा, राष्ट्रपति को देना पड़ा दखल

  • December 12, 2023

    नई दिल्ली: तुर्की में खेली जा रही टर्किश फुटबॉल लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि एक मैच के बाद एक फुटबॉल क्लब के मालिक ने मैच रैफरी को ही मुक्का मार दिया था, ऐसे में मामला पुलिस और फिर अदालत तक पहुंचा जिसके बाद इस तरह के कठिन फैसले देखने को मिले हैं.

    दरअसल, सोमवार रात को Ankaragucu और Rizespor के बीच मुकाबला हुआ. इसी दौरान जब 97वें मिनट में गोल दागा गया और स्कोर 1-1 से बराबरी पर पहुंच गया. तभी Ankaragucu के फैन्स मैदान में घुस आए और माहौल काफी गर्मा गया. इसी बीच Ankaragucu के प्रेसिडेंट Faruk Koca भी मैदान में आए और उन्होंने रेफरी Halil Umut Meler को मुक्का जड़ दिया.


    इस घटना के बाद रेफरी को तुरंत वहां से एस्कॉर्ट किया गया और ड्रेसिंग रूम ले जाया गया. इतना ही नहीं Faruk Koca को अदालत के एक आदेश के बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया, अभी उन्हें दो दिन की रिमांड पर भेजा गया है. Faruk Koca को एक पब्लिक ऑफिशियल को उसकी ड्यूटी के दौरान हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

    इसी घटना के बाद यहां होने वाले सभी मैचों को रोक दिया गया है और अगले आदेश तक यहां पर कोई मैच नहीं खेले जाएंगे. 37 साल के जिन रेफरी Halil Umut Meler पर हमला किया गया, वो फीफा के एक सीनियर रेफरी हैं जो कई इंटरनेशनल मैच के अलावा अन्य टूर्नामेंट्स में ड्यूटी कर चुके हैं.

    ये मामला कितना बढ़ गया इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन ने भी इस मामले में ट्वीट किया और लिखा कि खेल में किसी भी प्रकार से हिंसा की ज़रूरत नहीं है, आरोपी पर कानून के अनुसार एक्शन लिया जाना चाहिए.

    Share:

    पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम ममता बनर्जी के बीच 20 दिसंबर को बैठक होने की संभावना

    Tue Dec 12 , 2023
    कोलकाता । पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम ममता बनर्जी के बीच (Between PM Narendra Modi and CM Mamata Banerjee) 20 दिसंबर को (On December 20) बैठक होने की संभावना है (There is A Possibility of Meeting) । पश्चिम बंगाल सचिवालय के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि राज्य सरकार के लंबित केंद्रीय बकाया के मुद्दे […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved