• img-fluid

    ये हैं देश की सबसे Safe Cars, 5 स्टार रेटिंग, माइलेज 22 Kmpl, अब नए अवतार में आई

  • December 05, 2023

    नई दिल्ली: देश में बढ़ते ट्रैफिक के साथ ही हादसों की संख्या में भी ज्यादा इजाफा हो गया है. इसी के चलते अब लोग सचेत होते जा रहे हैं और ऐसी कारों की तरफ लोगों का रुझान बढ़ता जा रहा है जिनका माइलेज तो बेहतर हो ही बाकि उनमें सेफ्टी फीचर्स भी बेहतर हों और क्रैश टेस्ट के दौरान इनकी रेटिंग भी बढ़िया हो. इसको देखते हुए कंपनियों ने भी अपनी गाड़ियों को और ज्यादा मजबूत और सेफ्टी फीचर्स से लैस बनाना शुरू कर दिया है. सेफ कारों की बात होती है तो देसी कंपनियों ने टाटा और महिंद्रा का नाम सबसे पहले आता है.

    लेकिन जर्मन टेक्नोलॉजी के साथ ही सेफ्टी का कोई सानी नहीं है. एक विदेशी कंपनी ऐसी भी है जो अपनी शानदार टेक्नोलॉजी के साथ सेफ कारें बनाने के लिए विश्व विख्यात है. खास बात ये है कि इस कंपनी की लगभग सभी गाड़ियों को Global NCAP के क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग भी मिली हुई है. अब इस कंपनी ने अपनी एक एसयूवी और सेडान के दो नए वेर‌िएंट बाजार में उतारे हैं. खासतौर पर डिजाइन किए गए ये वेरिएंट कई तरीके से खास हैं. यदि आप भी एक कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं और आपकी भी प्रायोरिटी सेफ्टी रेटिंग और फीचर्स हैं तो ये एक परफेक्ट चॉइस हो सकती है.

    यहां पर हम बात कर रहे हैं Volkswagen Taigun और Virtus की. कंपनी ने इन दोनों ही कारों के स्पेशल एडिशन लॉन्च किए हैं. हाल ही में कंपनी ने इन दोनों का ही स्पेशल वेरिएंट साउंड लॉन्च किया था और अब उससे भी एक कदम आग दोनों कारों का ब्लैक एडिशन बाजार में उतारा गया है. हालांकि कार की केवल कलर थीम को बदला गया है, बाकि इनकी कीमत भी टॉप वेरिएंट के बराबर ही हैं और फीचर्स भी.


    दमदार इंजन: दोनों ही कारों को कंपनी दो पेट्रोल इंजन के साथ ऑफर करती है. इनमें 1.0 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 114 बीएचपी की पावर जनरेट करता है. वहीं दूसरा इंजन 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है. ये इंजन 147 बीएचपी की पावर जनरेट करता है. माइलेज की बात की जाए तो कार का माइलेज 18 से 22 किलोमीटर प्रति लीटर तक का आता है. कार आपको 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ ऑफर की जाती है.

    क्या होगा नया: कार में आपको डीप ब्लैक पर्ल एक्सटीरियर कलर देखने को मिलेगा. इसी के साथ ब्लैक थीम में ही डार हैंडल, फ्रंट और रियर बंपर पर कॉन्ट्रास्ट में क्रोम एलीमेंट मिलेगा. हालांकि अभी तक कंपनी ने इंटीरियर के डिजाइन को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि ये भी ऑल ब्लैक थीम में ही आएगा और अपहॉल्‍स्ट्री में आपको लैदर एलीमेंट देखने को मिल सकता है. वहीं फीचर्स की बात की जाए तो इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है.

    कितनी है कीमत: फॉक्सवैगन की ये दोनों ही कारें टॉपलाइन वेरिएंट पर बेस्ड हैं. टाइगुन के टॉप लाइन वेरिएंट की बात की जाए तो ये 15.84 लाख रुपये से 17.60 लाख रुपये एक्स शोरूम के बीच उपलब्‍ध है. वहीं वर्टूस का टॉप वेरिएंट 14.90 लाख रुपये से 16.48 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत के बीच उपलब्‍ध है. वहीं कंपनी अभी ऑफर भी दे रही है. टागुन पर कंपनी 1.46 लाख तक के डिस्काउंट ऑफर कर रही है. इसमें 40 हजार रुपये का कैश डिस्काउंट, 40 हजार रुपये का एक्सचेंज ऑफर और 30 हजार रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट शामिल है. वहीं कार पर कंपनी 36 हजार का स्पेशल डिस्काउंट भी 31 दिसंबर तक ऑफर कर रही है.

    Share:

    26 जनवरी तक दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे से जुड़ेगा इंदौर-अहमदाबाद हाईवे

    Tue Dec 5 , 2023
    35 किमी लंबी रोड से इंदौर को मिलेगी दूसरी कनेक्टिविटी इंदौर। शहर और आसपास के लोगों को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे की दोनों दिशाओं से सीधी कनेक्टिविटी मिलने जा रही है। एक नया ग्रीनफील्ड हाईवे देवास से उज्जैन होते हुए गरोठ तक तो बन ही रहा है, दूसरी तरफ झाबुआ के पास टिमरवानी से फूलमाल फाटा होते […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved