• img-fluid

    सरकारी अस्पताल का निरीक्षण करने पहुँची कायाकल्प की टीम

  • December 01, 2023

    • इससे पहले सितंबर में हो चुका है निरीक्षण, इंफ्रास्ट्रक्चर, सफाई, रिकार्ड देखा

    नागदा। केंद्र सरकार की कायाकल्प योजना के तहत सरकारी अस्पतालों का निरीक्षण किया जा रहा हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को कायाकल्प की टीम नागदा सरकारी अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंची। करीब दो घंटे रुकी टीम ने अस्पताल के इंफ्रास्ट्रक्चर, सफाई व्यवस्था, रिकॉर्ड आदि देखा।


    ज्ञात रहें अस्पताल का नया भवन बन रहा हैं। जिस वजह से फिलहाल अस्पताल इंगोरिया रोड बीमा अस्पताल के भवन की बिल्डिंग में संचालित हो रहा हैं। इससे पहले टीम सितंबर में निरीक्षण कर चुकी हैं। टीम का यह दूसरा दौरा हैं। अस्पताल का निरीक्षण करने टीम में शामिल मंदसौर के डॉ. सौरभ मंडवारिया पहुंचे। उन्होंने अस्पताल का इंफ्रास्ट्रक्चर, सफाई, रिकॉर्ड आदि चेक किया। इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर कमियां सामने आई, लेकिन स्टॉफ ने उन्हें बताया कि अस्पताल का नया भवन बन रहा हैं। फिलहाल अस्पताल बीमा अस्पताल के भवन में संचालित हो रहा हैं। गौरतलब है कि कायाकल्प योजना के तहत देश, प्रदेश व जिले के हिसाब से रैंकिंग की जाती हैं। इसमें जो भी सर्वश्रेष्ठ होता है उसे पुरस्कृत किया जाता हैं। अस्पतालों का इंफ्रास्ट्रक्चर सुधारने के उद्देश्य से चलाई जा रही इस योजना के तहत फिलहाल नागदा सरकारी अस्पताल को इसलिए रैकिंग नहीं लग पाई क्योंकि पुराने भवन में रिसाव काफी होता था। कंजस्टेड भी काफी था। अब नया भवन बन रहा है, जिस वजह से अस्पताल दूसरे भवन में संचालित हो रहा हैं।

    Share:

    मौसम को हराकर ठिठुरते हुए बच्चे पहुँचे स्कूल

    Fri Dec 1 , 2023
    दोपहर 3 बजे तक आसमान से गिरती रही ओस की बूंदे, सड़कों पर छाया रहा कोहरा मक्सी। बुधवार का दिन शहर के लिए सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। शहरवासी सुबह जब जागे तो मक्सी में मसूरी जैसा नज़ारा दिखाई दिया। अलसुबह से ही शहर की सड़कों पर कोहरा छाया रहा तो दोपहर तीन बजे […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved