• img-fluid

    पूरे प्रदेश में वषा, कहीं छलका, कहीं बरसा

  • November 27, 2023

    खरगोन, खंडवा, इंदौर, उज्जैन, धार में झमाझम…14 शहरों में आज भी बारिश, गिरेगा तापमान, बढ़ेगी ठंड

    फसलों के लिए अमृत रही बारिश

    भोपाल। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के चलते देशभर में जहां मौसम का मिजाज बदला, वहीं मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और ओला वृष्टि फसलों के लिए वरदान सिद्ध हुई। प्रदेश के खरगोन, खंडवा, इंदौर, उज्जैन, धार में जहां झमाझम वर्षा हुई, वहीं बड़वानी, अलीराजपुर, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, सीहोर, नर्मदापुरम, भोपाल, बैतूल, पचमढ़ी, रायसेन सहित कई शहरों में कहीं तेज तो कही हल्की बारिश हुई।
    इंदौर, उज्जैन, खरगोन, रतलाम, धार में कई तेज तो कई हलकी बारिश हुई है। सबसे ज्यादा बारिश खरगोन में दर्ज की गई। यहां 24 मिलीमीटर बारिश हुई, वहीं रतलाम में 18 इंदौर, धार में 7-7 और उज्जैन में 10 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार आज भी प्रदेश के 14 से अधिक जिलों में बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। इनमें कहीं-कहीं ओला वृष्टि हो सकती है। फसलों के लिए यह बारिश अमृत हो सकती है। अभी गेहूं की बोवनी होनी है, साथ ही चने की फसल के लिए भी किसानों के लिए वरदान साबित होगी।


    कांप उठा उमरिया
    मध्यप्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि के बाद बादलों के साफ होते ही तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज होगी। मध्यप्रदेश के उमरिया का तापमान 8 डिग्री तक जा पहुंचा जो प्रदेश में सबसे ठंडा रहा, वहीं प्रदेश में दिन के तापमान में पांच से छह डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

    बीते 24 घंटे में
    शहर बारिश
    खरगोन 84.4
    इंदौर 50.8
    धार 50.1
    रतलाम 47
    खंडवा 45
    उज्जैन 31
    नर्मदापुरम 10.2
    बैतूल 8.2
    भोपाल 6.0
    पचमढ़ी 2.4
    रायसेन 1.8
    गुना 1.0
    ग्वालियर 0.6
    छिंदवाड़ा 0.6

    Share:

    किसानों के खेतों से निकाल दी हाईटेंशन लाइनें, नए बायपास के लिए भी दो करोड़ बीघा की जमीन का मिलेगा मात्र 9 लाख ही मुआवजा

    Mon Nov 27 , 2023
    उद्योगों को देने के लिए भी ली जा रही जमीनों का किसान संगठनों ने किया विरोध, रेलवे लाइन के साथ इंडस्ट्रियल कॉरिडोर सहित अन्य योजनाओं के लिए अधिगृहीत की जा रही हैं हजारों एकड़ जमीनें इंदौर। उद्योगों को जमीनों का आवंटन करने के लिए इंदौर (Indore) सहित प्रदेशभर में औद्योगिक लैंड बैंक तैयार किए जा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved