• img-fluid

    टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री बोले- प्रधानमंत्री का ड्रेसिंग रूम में जाना बड़ी बात

  • November 24, 2023

    नई दिल्ली। वन-डे विश्व कप क्रिकेट के फाइनल [One Day World Cup Cricket Final] में मिली हार के बाद भारतीय टीम [ Indian team] के खिलाडिय़ों से प्रधानमंत्री [Prime Minister] की डे्रेसिंग रूम [dressing room] में मुलाकात पर टीम इंडिया[ team india] के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री [Former head coach Ravi Shastri] का कहना है कि यह एक उत्कृष्ट बात है, क्योंकि मुझे पता है कि किसी बड़ी हार के बाद ड्रेसिंग रूम में कैसा लगता है। मैं उस ड्रेसिंग रूम में रहा हूं। जब ड्रेसिंग रूम में देश के प्रधानमंत्री जैसा कोई व्यक्ति आता है , तो यह बहुत बड़ी बात है, क्योंकि इससे खिलाडिय़ों का उत्साह बढ़ता है। यह कोई आम आदमी का अंदर जाना नहीं है। मुझे पता है कि खिलाडिय़ों को प्रधानमंत्री के अपने बीच देखकर कैसा लगा होगा, यदि इस समय मैं भारत का कोच होता तो मुझे कैसा महसूस होता, यह भी मैं जानता हूं। रवि शास्त्री 1983 में वल्र्ड कप [World Cup in 1983] विजेता भारतीय टीम का हिस्सा और सात साल से अधिक भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रहे हैं।


     

    -क्यों कही यह बात?

    19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच वन डे विश्व कप क्रिकेट का फाइनल मैच खेला गया था और भारत की हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय टीम के खिलाडिय़ों से मिलने के लिए ड्रेसिंग रूम में गए थे और इसी बात को लेकर टिप्पणियां की जाने लगीं। खासतौर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री के लिए पनौती शब्द का उपयोग किए जाने लेकर बवाल खड़ा हो गया। इसके विरोध व समर्थन में भी कई बातें कही जाने लगीं। रवि शास्त्री द्वारा कही गई यह बात इसी कड़ी का एक हिस्सा है।

    – मोहम्मद शमी ने भी किया था जिक्र

    भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने ड्रेसिंग रूम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने का जिक्र करते हुए कहा था कि जब प्रधानमंत्री आपको प्रोत्साहित करते हैं तो यह एक अलग क्षण होता है। जब आपका आत्मविश्वास गिरा हो और आपके प्रधानमंत्री आपके साथ हों तो आत्मविश्वास बढ़ता है।

    – ड्रेसिंग रूम में ये हुआ था

    प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा ड्रेसिंग रूम का वीडियो शेयर किया गया था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोहित शर्मा का हौसला बढ़ाते दिखे थे और कहा कि देश उनके साथ है, उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने टूर्नामेंट में कड़ी मेहनत की थी। मोदी ने कोच राहुल द्रविड़ और टीम के सभी खिलाडिय़ों से बात की और उनका उत्साह बढ़ाया।

    Share:

    राहुल गांधी को नोटिस के बाद भी नहीं रुकी कांग्रेस, अब PM मोदी को बताया ‘पनौती-ए-आजम’

    Fri Nov 24 , 2023
    नई दिल्ली। क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में भारतीय टीम की हार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी से जोड़ते हुए उन्हें पनौती बता दिया था। इस पर भाजपा ने उनकी शिकायत चुनाव आयोग में की थी। इस पर आयोग ने उन्हें नोटिस भी जारी किया था। जिसके बाद अब कांग्रेस ने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved