• img-fluid

    मनीष सिसोदिया बीमार पत्नी से मिलने तिहाड़ से अपने घर पहुंचे, कोर्ट ने दी 6 घंटे की मोहलत

  • November 11, 2023

    नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) अदालत की अनुमति के बाद शनिवार को अपनी बीमार पत्नी से मिलने तिहाड़ जेल से अपने घर पहुंचे. सिसोदिया पुलिस वाहन से मथुरा रोड स्थित अपने आवास पर सुबह करीब दस बजे पहुंचे. उनके साथ पुलिसकर्मी भी थे. एक दिन पहले ही दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को शनिवार सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक घर पर अपनी बीमार पत्नी से मिलने की अनुमति दी थी.

    हालांकि मनीष सिसोदिया ने राउज एवेन्यू कोर्ट से अपनी बीमार पत्नी से मिलने के लिए 5 दिनों की इजाजत मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने उनकी मांग ठुकरा दी थी. 11 नवंबर को सिर्फ 6 घंटे के लिए पुलिस हिरासत में पत्नी से मिलने की अनुमति दी थी.

    राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई के दौरान AAP नेता सिसोदिया की तरफ से पेश वकील ने कहा कि अगर 5 दिन संभव नहीं है तो 2 दिन की इजाज़त दे दीजिए. उन्होंने हाईकोर्ट के फैसले का भी हवाला दिया और कहा कि हाईकोर्ट ने भी पहले इस तरह से पत्नी से मिलने की इजाजत दी थी, लेकिन कोर्ट इस दलील से सहमत नहीं हुआ. सुनवाई के दौरान सीबीआई ने मनीष सिसोदिया की याचिका का तीखा विरोध किया.


    बता दें कि इससे पहले, दिल्ली उच्च न्यायालय ने जून में भी सिसोदिया को अपनी पत्नी सीमा से मिलने की अनुमति दी थी, लेकिन वह उनसे मुलाकात नहीं कर सके थे, क्योंकि सीमा की तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सिसोदिया की पत्नी ‘मल्टीपल स्केलेरोसिस’ से पीड़ित हैं.

    गौरतलब है कि मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने बीते 26 फरवरी को कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार किया था. बाद में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तिहाड़ जेल में पूछताछ के बाद 9 मार्च को सीबीआई की मनी लॉन्ड्रिंग केस में सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया. ईडी और सीबीआई, दोनों केस में मनीष सिसोदिया और अन्य आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है.

    Share:

    इजरायल-हमास जंग के बीच जुटने वाले हैं दुनिया के 57 मुस्लिम देश, नेतन्याहू के खिलाफ बनेगा प्लान?

    Sat Nov 11 , 2023
    रियाद: इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) के मौजूदा अध्यक्ष सऊदी अरब (Saudi Arabia) के निमंत्रण पर 12 नवंबर को रियाद में 57 इस्लामी देशों का एक असाधारण शिखर सम्मेलन आयोजित किया गया है. फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ इजरायल (Israel) के क्रूर हमले पर चर्चा करने के लिए यह सम्मेलन बुलाया गया है. ओआईसी के वरिष्ठ सूत्रों […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved