• img-fluid

    ट्रेंचिंग ग्राउंड के सूखे कचरे में लगी आग

  • November 09, 2023

    इंदौर।  आज तडक़े चार बजे ट्रेंचिंग ग्राउंड (trenching ground) के आखिरी छोर पर पड़े सूखे कचरे के ढेर में आग (fire) लग गई। फायर ब्रिगेड (fire brigade) और निगम (corporation) के बीस टैंकरों से आग बुझाई गई। वहां सुरक्षा के बतौर पांच टैंकर खड़े रखे गए हैं, ताकि फिर से आग न भडक़ जाए।


    ट्रेंचिंग ग्राउंड (trenching ground) में कचरे के पहाड़ निगम द्वारा हटा दिए गए थे और कई जगह अभी भी कचरे के ढेर लगे हैं, जिनमें आए दिन आग लगने की घटना होती है। दो माह पहले भी ट्रेंचिंग ग्राउंड में भीषण आग लग गई थी, जिसे काबू पाने में तीन से चार दिनों का समय लगा था और आसपास की टाउनशिप के रहवासी भी परेशान हो गए थे। अभी भी ट्रेचिंग ग्राउंड से सूखे कचरे के ढेर हटाने का काम जारी है, लेकिन ग्राउंड के आखिरी हिस्से में कई जगह कचरे के ढेर अभी भी पड़े हैं, जिनमें आज तडक़े चार बजे आग लग गई। जिस स्थान पर आग लगी, उससे कुछ ही दूरी पर सीएनजी प्लांट और कुछ अन्य प्लांट हैं। फायर ब्रिगेड की दमकलें और निगम के पानी के कई टैंकर भी आग बुझाने में जुटे, जिसके चलते आठ बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था। अधिकारियों ने वहां के अफसरों को निर्देश दिए हैं कि ट्रेंचिंग ग्राउंड क्षेत्र में जिन स्थानों पर सूखे कचरे के ढेर हैं, उन्हें हटाने की कार्रवाई बड़े पैमाने पर जल्द से जल्द शुरू की जाए, ताकि वहां बार-बार आग लगने की घटना न हो।

    Share:

    अपने काम और फैसलों से प्रतिष्ठा बनाएं, जजों को CJI की नसीहत; अवमानना पर की बड़ी टिप्पणी

    Thu Nov 9 , 2023
    नई दिल्ली: देश के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने अदालत की अवमानना के नियम को लेकर बड़ी बात कही है. सीजेआई चंद्रचूड़ ने कहा कि अदालत की अवमानना का नियम किसी जज को आलोचना से बचाने के लिए नहीं है, बल्कि उसका उद्देश्य अदालत की न्याय प्रक्रिया में किसी व्यक्ति के दखल को रोकना है. […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved