• img-fluid

    लगन और अदाकारी के दम पर तब्बू ने बनाई अलग पहचान, जानें कुछ और दिलचस्प बातें

  • November 04, 2023

    मुंबई। अदाकारी शानदार, खूबसूरती में अव्वल और दिलकश अदाओं से लोगों को दीवाना बना चुकीं अभिनेत्री तब्बू आज अपना 52वां जन्मदिन मना रही हैं। 4 नवंबर, 1970 को हैदराबाद में जन्मीं तब्बू का पूरा नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है। अभिनेत्री ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत वर्ष 1985 की फिल्म ‘हम नौजवान हैं’ से की थी। हालांकि, उन्हें असली पॉपुलैरिटी 1994 की फिल्म ‘विजयपथ’ से मिली। 52 की उम्र में भी तब्बू हिंदी फिल्मों और वेब सीरीज के साथ-साथ साउथ मूवीज में भी अपने अभिनय का लोहा मनवा रही हैं। तकरीबन 38 वर्ष से इंडस्ट्री में एक्टिव तब्बू ने तमाम बेहतरीन फिल्में दी हैं। साथ ही अपनी मेहनत और लगन के दम पर खुद के लिए बड़ा साम्राज्य भी स्थापित किया है।

    तब्बू ने अपने करियर में ‘माचिस’, ‘बॉर्डर’, ‘चांदनी बार’, ‘विरासत’, ‘चीनी कम’, ‘दृश्यम’, ‘हैदर’, ‘गोलमाल अगेन’ और ‘भूल भुलैया 2’ जैसी बेहतरीन हिंदी फिल्में दी हैं। अभिनेत्री को उनके शानदार अभिनय के लिए दो बार नेशनल अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। साथ ही वह पद्मश्री जैसा सम्मान भी अपने नाम कर चुकी हैं। 52 की उम्र में भी तब्बू अपने फैशन स्टेटमेंट और फिटनेस से यंग हसीनाओं को टक्कर देती नजर आती हैं। तब्बू हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, मलयालम, बंगाली और मराठी भाषाओं की भी फिल्में कर चुकी हैं।

    52 की हो चुकीं तब्बू आज भी सिंगल हैं, और अभिनेत्री ने इसका कारण अजय देवगन को बताया था। एक इंटरव्यू के दौरान तब्बू ने कहा था कि मैं और अजय एक-दूजे को 25 वर्ष से जानते हैं। बचपन में अजय देवगन, तब्बू के कजिन समीर आर्य के पड़ोसी और करीबी दोस्त हुआ करते थे। जब अभिनेत्री छोटी थीं तब समीर और अजय उन पर कड़ी नजर रखते थे। तब्बू ने यह भी खुलासा किया था कि जब भी कोई लड़का उन्हें देखता था कजिन और अजय मिलकर उसकी पिटाई कर देते थे। दोनों की वजह से ही तब्बू आज तक अकेली हैं।


    हालांकि, तब्बू रिलेशनशिप में तीन दफा रह चुकी हैं। अभिनेत्री को संजय कपूर के रूप में अपना पहला प्यार मिला था। दोनों की मुलाकात फिल्म ‘प्रेम’ के सेट पर हुई थी। दोनों ने एक-दूजे को डेट भी किया, लेकिन कुछ समय बाद ही इन्होंने अपनी राहें अलग कर लीं। संजय कपूर के बाद तब्बू की जिंदगी में साजिद नाडियाडवाला की एंट्री हुई। तब्बू ने दिव्या भारती के निधन के सदमे से उबरने में साजिद की मदद की थी। इसी दौरान दोनों करीब आ गए। हालांकि, तब्बू का यह प्यार भी मुकम्मल नहीं हो सका। साजिद नाडियाडवाला से रिश्ता खत्म होने के बाद तब्बू को साउथ सुपरस्टार नागार्जुन से प्यार हुआ। रिपोर्ट के अनुसार, दोनों 10 वर्ष तक रिश्ते में रहे, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था, और तब्बू एक बार फिर अकेली हो गईं।

    तब्बू आज एक लग्जरी जिंदगी जीती हैं। अभिनेत्री ने अपनी मेहनत के दम पर करोड़ों का साम्राज्य खड़ा किया है। रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेत्री की कुछ संपत्ति तकरीबन 22 करोड़ रुपये है। हर महीने वह 25 लाख रुपये से ज्यादा की कमाई करती हैं। जानकारी है कि तब्बू एक फिल्म के लिए 2-4 करोड़ रुपये फीस के तौर पर लेती हैं। अभिनेत्री का मुंबई सहित हैदराबाद में एक आलीशान बंगला है। साथ ही उनके पास बीएमडब्ल्यू एक्स5, मर्सिडीज बेंज एस क्लास, फॉर्च्यूनर और ऑडी क्यू 7 जैसी लग्जरी गाड़ियों का भी कलेक्शन है।

    Share:

    हार्द‍िक पंड्या वर्ल्ड कप 2023 से बाहर, प्रस‍िद्ध कृष्णा को मिली जगह

    Sat Nov 4 , 2023
    मुंबई। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्द‍िक पंड्या (all-rounder hardik pandya) वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए हैं. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में यह खबर भारत के लिए बड़ा झटका है. पहले उम्मीद थी कि हार्द‍िक टीम इंडिया के आख‍िरी के लीग मैच या सेमीफाइनल या फाइनल से पहले फ‍िट हो जाएंगे, लेकिन अब […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved