• img-fluid

    PM मोदी ने गुजरात को दी 6000 करोड़ की सौगात, कहा- इससे बढ़ेगी पूरे देश की कनेक्टिविटी

  • October 30, 2023

    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी ने आज करोड़ों रुपये के प्रोजेक्ट्स को शुरू किया गया है. कुल मिलाकर 6000 करोड़ रुपये की घोषणा की गई है. ये परियोजनाएं किसानों को मजबूत करेंगी. इनसे पूरे देश के साथ कनेक्टिविटी बढ़ेगी. इन परियोजनाओं से मेहसाणा के आसपास के सभी जिलों को फायदा होगा.

    लोगों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि उत्तरी गुजरात के आलू पूरी दुनिया में मशहूर हैं. उत्तरी गुजरात में निर्यात गुणवत्ता वाले आलू पैदा होते हैं. आलू से पैदा होने वाले उत्पाद दुनिया भर में निर्यात होते हैं. उन्होंने कहा कि डीसा को आलू की जैविक खेती के केंद्र के रूप में विकसित किया जा रहा है. बनासकांठा में आलू प्रसंस्करण संयंत्र स्थापित हैं. हमारे आलू उत्पादक किसानों ने रेतीली मिट्टी से सोना पैदा करने का काम किया है.


    गोविंद गुरुजी का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गोविंद गुरुजी का पूरा जीवन भारत की आजादी और आदिवासी समुदाय की सेवा के लिए बीता. उनकी सेवा और राष्ट्रीयता इतनी प्रबल थी कि उन्होंने बलिदानों की परंपरा शुरू की और वे बलिदानों के प्रतीक बन गए. उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष हमारी सरकार ने मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्तर पर विकसित किया.

    पीएण मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज 30 अक्टूबर है और कल 31 अक्टूबर है, ये दोनों दिन हमारे लिए बहुत प्रेरणादायक हैं. आजादी की लड़ाई लड़ने वाले और अंग्रेजों को कड़ी टक्कर देने वाले गोविंद गुरुजी की आज पुण्य तिथि है. और कल सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती है.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मेहसाणा जिले में लोगों को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने यहां पर हजारों करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया और फिर लोगों को संबोधित किया.

    Share:

    भारत भी जल्द ही बना लेगा इजरायल की तरह देसी आयरन डोम, DRDO कर रहा तैयारी

    Mon Oct 30 , 2023
    नई दिल्ली: भारत (India) आने वाले समय में साल 2028-2029 तक लंबी दूरी वाले एयर डिफेंस सिस्टम (air defense system) सक्रिय रूप से तैनात करने की योजना बना रहा है. ये डिफेंस सिस्टम 350 किमी. से भी ज्यादा दूरी तक आने वाले स्टील्थ फाइटर्स, एयरक्राफ्ट, ड्रोन, क्रूज मिसाइल्स और सटीक निर्देशित हथियारों का पता लगाकर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved