• img-fluid

    प्रत्याशी घोषित किए बिना ही भाजपा ने अपने प्रचार रथों को रवाना कर दिया दौसा में

  • October 29, 2023


    दौसा । दौसा में (To Dausa) प्रत्याशी घोषित किए बिना ही (Without Declaring Candidate) भाजपा (BJP) ने अपने प्रचार रथों को (Its Campaign Chariots) रवाना कर दिया (Sent) । इसे लोग बिना दूल्हे की बारात भी बता रहे हैं। नामांकन रैली के जरिए प्रत्याशी अपना दमखम दिखने की तैयारी में जुट गए हैं, लेकिन भाजपा का प्रत्याशी घोषित नहीं होने से पार्टी असमंजस में है ।


    कांग्रेस के मंत्री मुरारी लाल मीणा के खिलाफ खुली बगावत कर निर्दलीय लड़ने का ऐलान करने वाले राधेश्याम नांगल को एक पार्टी अपना प्रत्याशी घोषित कर सकती है। शनिवार रात इस पार्टी ने राधेश्याम नांगल को दौसा से अपना प्रत्याशी घोषित करने का मानस बना लिया है। राधेश्याम 3 नवंबर को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।
    राधेश्याम ने कांग्रेस से बागी होने के बाद ही मंत्री मुरारी के खेमे में सेंध लगा दी है। कई पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि राधेश्याम के साथ खुलकर आ गए हैं। चुनाव की घोषणा से पहले ही उन्होंने जन संकल्प यात्रा के माध्यम से पूरे विधानसभा क्षेत्र का दौरा भी पूरा कर लिया है।

    पार्टी में बगावत के कारण मंत्री गुट डैमेज कंट्रोल में जुटा हुआ है। कार्यकर्ताओं की मीटिंग लेकर नामांकन रैली में भीड़ एकत्रित करने की कवायद शुरू हो गई है। कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी मीणा 2 नवंबर को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इसके लिए रैली में भीड़ दिखाने की तैयारी की जा रही है। इधर, राधेश्याम नांगल भी नामांकन की तैयारी में जुट गए हैं। उन्होंने 3 नवंबर को नामांकन दाखिल करने की घोषणा की है। टिकट मिला तो उस पार्टी के कार्यकर्ता भी उनके साथ आ जाएंगे। कांग्रेस पार्टी व बागी गुट दोनों ही अपना पहला शक्ति प्रदर्शन नामांकन रैली के जरिए करने के लिए कमर कस चुके हैं।

    इधर, भाजपा ने भी अभी तक प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। हालांकि पार्टी ने आज अपने प्रचार रथों को रवाना कर दिया है। लेकिन प्रचार रथ बिना दूल्हे की बारात जैसे लग रहे हैं। दिल्ली में भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी हो चुकी है। बताया जा रहा है कि पार्टी जल्द ही अपना प्रत्याशी घोषित करने वाली है। इनमें स्थानीय व बाहरी के बीच नाम तय करने में मशक्कत हो रही है। इस बीच एक दावेदार ने तो आवास और चुनाव कार्यालय भी देख लिए हैं। एक सप्ताह से इस दावेदार की सक्रियता ने चर्चाओं को पंख लगा दिए हैं। भाजपा टिकट की घोषणा होते ही कांग्रेस जैसी बगावत इस अनुशासित पार्टी में भी दिखाई देने वाली है।

    Share:

    वर्ल्डकप में पहली बार 0 पर आउट हुए विराट कोहली

    Sun Oct 29 , 2023
    नई दिल्ली: वर्ल्डकप (World Cup 2023) में जीत के रथ पर सवार टीम इंडिया लखनऊ में इंग्लैंड (England) के सामने उतरी. अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए भारत को जीत का दावेदार माना जा रहा था, लेकिन इंग्लैंड ने जल्दी जल्दी विकेट चटकाकर टीम इंडिया को दबाव में डाल दिया है. शुभमन गिल 9 […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved