• img-fluid

    रेडिसन चौराहे से रोबोट चौराहे तक के हिस्से का मेट्रो कॉरिडोर तैयार, अब बिछेंगी पटरियां

  • October 24, 2023

    इंदौर (Indore)। शहर में निर्माणाधीन मेट्रो कॉरिडोर के तीन और हिस्से ठेकेदार कंपनी ने तैयार कर मेट्रो कंपनी को सौंप दिए हैं। अब वहां पटरियां बिछाने का काम हो सकेगा। इनमें एमआर-10 से हीरा नगर, बापट चौराहा से मेघदूत उपवन और विजय नगर चौराहे से रेडिसन के बीच का कुछ हिस्सा शामिल है। एमआर-10 ब्रिज से रोबोट चौराहा तक मेट्रो कॉरिडोर निर्माण का काम दिलीप बिल्डकॉन के पास है। सूत्रों ने बताया कि पिछले दिनों उक्त तीनों हिस्सों में वायाडक्ट बनाकर तैयार कर दिए गए हैं।


    अब वहां मेट्रो कंपनी पटरियां, बिजली सप्लाई के लिए थर्ड रेल और सिग्नलिंग आदि के काम करवा सकेगी। जो तीन हिस्से बनकर तैयार हुए हैं, उनकी लंबाई लगभग दो-ढाई किमी बताई जा रही है। रेडिसन चौराहा टर्निंग से रोबोट चौराहा के बीच के ज्यादातर पिलर तैयार हो गए हैं। अब जल्द ही वहां सेग्मेंट लगाने का काम शुरू होगा। इस सेक्टर के निर्माण का ठेका रेल विकास निगम लि. के पास है। इसी तरह गांधी नगर से एमआर-10 ब्रिज के बीच मेट्रो कॉरिडोर और स्टेशन निर्माण के काम निगम के पास हैं। मेट्रो कंपनी ने जून-2024 तक इंदौर मेट्रो को जनता के लिए खोलने का लक्ष्य तय किया है। जब यह मेट्रो शुरू होगी, तो लोग गांधी नगर (सुपर कॉरिडोर) स्टेशन से विजय नगर स्टेशन के बीच सफर कर सकेंगे।

    Share:

    फिल्म 'अपूर्वा' 15 नवम्बर को डिज़्नी हॉटस्टार पर होगी रिलीज़

    Tue Oct 24 , 2023
    मुंबई (Mumbai) स्टार स्टूडियोज़ और सिने1 स्टूडियोज़ की ज़बर्दस्त धमाकेदार थ्रिलर फिल्म ‘अपूर्वा’ 15 नवम्बर को डिज़्नी हॉटस्टार पर रिलीज़ होने जा रही है। निर्देशक निखिल नागेश भट द्वारा निर्देशित इस फिल्म में तारा सुतारिया, अभिषेक बैनर्जी और राजपाल यादव जैसे बेहतरीन कलाकार हैं, जो बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक बनकर इस वर्ष […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved