• img-fluid

    कांग्रेस ने एमपी की आमला सीट से मनोज मालवे को मैदान में उतारा, पहले निशा बांगरे पर चल रही थी चर्चा

  • October 24, 2023

    भोपाल (Bhopal) । मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस (Congress) ने अपने आखिरी प्रत्याशी (candidate) के नाम का भी ऐलान कर दिया है। एमपी की आमला सीट से कांग्रेस ने मनोज मालवे (Manoj Malve) को मैदान में उतारा है। इससे पहले ऐसा माना जा रहा था कि इस सीट पर कांग्रेस डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे को टिकट देने की योजना बना रही है। एक कांग्रेसी नेता ने उनके नाम को लेकर ऐलान भी कर दिया था। लेकिन उनके इस्तीफे के मामले पर कोई फैसला अब तक ना हो पाने के कारण कांग्रेस ने यहां से कैंडिडेट का ऐलान कर दिया।

    बता दें कि छतरपुर में डिप्टी कलेक्टर के रूप में तैनात निशा बांगरे ने इस साल जून महीने में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। तब उन्हें बौद्ध अनुयायियों के एक अंतर्राष्ट्रीय समारोह और अपने घर के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए छुट्टी नहीं दी गई थी। निशा बांगरे ने 25 जून को बैतूल के आमला में अंतर्राष्ट्रीय सर्वधर्म शांति सम्मेलन और विश्व शांति पुरस्कार समारोह में भाग लेने के लिए छुट्टी के लिए आवेदन किया था। 22 जून को उन्होंने जिम्मेदार अधिकारी को पत्र लिखा और अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। लेकिन उनका इस्तीफा अभी तक स्वीकार नहीं किया गया है।


    इस मामले को लेकर निशा बांगरे ने पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने के लिए बैतूल से भोपाल तक न्याय रैली निकाली थी। इसके बाद बांगरे को भोपाल में गिरफ्तार कर 24 घंटे के लिए जेल भेज दिया गया। इस दौरान कांग्रेस पार्टी उनका समर्थन कर रही थी और आमला से टिकट की घोषणा भी कर दी थी।

    वह बीते गुरुवार को मप्र हाईकोर्ट चली गईं और कोर्ट ने सरकार से सोमवार को अंतिम फैसला लेने को कहा था। इस मामले पर जानकारी देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता पीयूष बबेले ने कहा कि प्रत्याशी घोषित करने में देर हो रही थी इसलिए हमने आमला से उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। मनोज ने 2018 में बीजेपी उम्मीदवार योगेश पंडाग्रे के खिलाफ चुनाव लड़ा था लेकिन वह उनसे हार गए थे। इस बात की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि पार्टी ने उन्हें टिकट देकर एक और मौका दिया है।

    इससे पहले कांग्रेस ने राज्य के लिए अपने कैंडिडेट लिस्ट जारी करते हुए 229 सीटों पर ऐलान कर दिया था। आमला सीट पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की थी। मनोज मालवे के नाम के ऐलान के साथ ही राज्य की सभी 230 सीटों पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है।

    Share:

    दिग्विजय सिंह ने अखिलेश के बयान पर लगाई मुहर, कहा- मप्र में सपा के साथ गठबंधन चाहते थे कमलनाथ

    Tue Oct 24 , 2023
    भोपाल (Bhopal) । कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने सोमवार को अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के उस खुलासे पर मुहर लगा दी है जिसमें उन्होंने कहा था कि एमपी में गठबंधन के लिए कांग्रेस के नेता सपा के साथ बातचीत कर रहे थे। दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस में उनके […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved