• img-fluid

    इजराइल-हमास हमले के बीच यूएन ने किया बड़ा ऐलान, इस प्रस्ताव पर कराएगा मतदान

  • October 18, 2023

    नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में बुधवार को एक प्रस्ताव पर मतदान होने वाला है जिसमें इजराइल पर ‘हमास द्वारा किए गए जघन्य आतंकवादी हमले’ के साथ साथ आम नागरिकों पर हिंसा की निंदा की गई है और गाजा में जरूरतमंद लाखों लोगों को मदद पहुंचाने की अपील की गई है। ब्राजील द्वारा पेश किए गए मसौदा प्रस्ताव के अंशों को लेकर बातचीत मंगलवार को भी जारी रही और मसौदा प्रस्ताव के जिस अंतिम संस्करण पर मतदान होना है, वह मंगलवार देर रात तक भी जारी नहीं हो पाया।

    रूस ने की है दो संशोधनों की पेशकश
    इस दौरान परिषद ने सोमवार शाम को रूस द्वारा तैयार उस मसौदा प्रस्ताव को खारिज कर दिया जिसमें हिंसा एवं नागरिकों के खिलाफ आतंकवाद की तो निंदा की गई थी और ‘मानवीय संघर्ष विराम’ का आह्वान किया गया था, लेकिन इसमें हमास का जिक्र नहीं किया गया था। रूस ने ब्राजील के प्रस्ताव में दो संशोधन की पेशकश की है जिस पर पहले मतदान होगा। इनमें से एक पेशकश में ‘मानवीय संघर्ष विराम’ का आह्वान किया गया है।


    अस्पताल में भीषण विस्फोट पर आपात बैठक में होगी चर्चा
    अन्य संशोधन में नागरिकों पर निरंतर हमलों और अस्पतालों एवं स्कूलों जैसे ‘असैन्य संस्थानों’ पर हमलों की निंदा की गई है जो लोगों को जीवित रहने के साधनों से वंचित करते हैं। ब्राजील इस महीने सुरक्षा परिषद की अध्यक्षता कर रहा है और उसके संयुक्त राष्ट्र मिशन ने कहा कि मतदान के बाद एक आपात बैठक की जाएगी जिसमें गाजा सिटी के अस्पताल पर भीषण विस्फोट एवं उसके बाद लगी आग की घटना पर चर्चा की जाएगी। इस अस्पताल में पहले से ही घायल मरीजों की भरमार थी और फलस्तीनियों ने भी यहां शरण ली थी। हमास संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने दावा किया कि विस्फोट में कम से कम 500 लोगों की मौत हुई है।

    Share:

    अल्लू अर्जुन और कृति सेनन बनेंगे बॉलीवुड की नई सुपर हिट जोड़ी, एक्टर ने दिया हिंट

    Wed Oct 18 , 2023
    मुंबई। साउथ फिल्मों के दमदार स्टार अल्लू अर्जुन के चाहने वालों की कमी नहीं है। एक्टर की तस्वीरें-वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही झट से वायरल हो जाते हैं। ऐसा ही एक बार फिर देखने को मिला, जब पुष्पा फेम एक्टर का एक तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं। बीते दिन एक्टर को नेशनल […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved