• img-fluid

    Hamas attack: इस्राइल से 10 साथियों के साथ वापस लौटे भारतीय संगीतकार विश्व, सुनाई आपबीती

  • October 11, 2023

    मुंबई (Mumbai)। इस्राइल-हमास युद्ध (Israel Hamas War ) के दौरान इस्राइल में फंसे भारतीय संगीतकार गिरिश विश्व (Indian musician Girish Vishwa) भारत लौट आए हैं। मंगलवार को सकुशल लौटने (Return safely) पर उन्होंने अपनी आपबीती साझा की। उन्होंने बताया कि युद्ध के दौरान इस्राइल में क्या मंजर था। लोगों का क्या हाल था।

    सोते समय ही हुआ अचानक हमला
    संगीतकार गिरीश विश्व ने बताया कि भारत से 10 लोगों की एक टीम वहां गई थी। सुबह का वक्त था, हम गहरी नींद में थे। तभी अचानक हमें एक बड़े विस्फोट की आवाज सुनाई दी। हम हड़बड़ा के जैसे खड़े हुए, वैसे ही होटल के सायरन भी बजने लगे। हमने समय देखा तो करीब साढ़े छह बज रहे थे। सायरन बजते ही होटल में शोर शुरू हो गया। हमने कमरे का दरवाजा खोला तो लोग कॉरिडोर में भाग रहे थे। हमें पहले तो कुछ समझ नहीं आ रहा था कि क्या हुआ लेकिन होटल के हालात देख हमें समझ आ गया था कि यह एक आतंकी हमला है।


    सब कुछ बहुत भयावह था
    उन्होंने कहा कि हम भी घबरा गए थे। होटल के कर्मचारियों से पूछा तो उन्होंने हमें बेसमेंट में जाने का कह दिया। हम भी इसके बाद भीड़ के पीछे-पीछे बेसमेंट में पहुंच गए। बेसमेंट में बंकर बनाए गए थे। हमले इतने खतरनाक थे कि बंकर के अंदर भी मिसाइलों और विस्फोटों की आवाज सुनाई दे रही थी। थोड़ी देर बाद हम बंकर से निकलकर लॉबी में पहुंचे। यहां से हम हमास के रॉकेट देख सकते थे। सब कुछ बहुत भयावह था। यह दिल दहलाने वाली घटना थी। हालांकि, आयोजकों के कारण हम इस्राइल से निकल सके और सकुशल भारत लौट आए। मैं आयोजकों का दिल से धन्यवाद करता हूं। जब हम हवाई अड्डे की ओर जा रहे थे तब रास्ते में इस्राइल की बर्बादी का मंजर हमारी आंखों के सामने थे। मिसाइलों और रॉकेट हमलों के कारण इस्राइल की सड़कों पर सिर्फ जले हुए वाहन, गड्ढेदार सड़कें और पुलिस दिखाई दे रही थी। एक दिन पहले तक जो गलियां, चाक-चौराहे आबाद थे, अब वह तबाह हो चुके थे। आयोजकों के कारण हम 10 लोग अपने देश भारत लौट सके।

    इस्राइली सेना पर भरोसा
    इस्राइल में युद्ध के बीच भारतीय मूल के कई इस्राइली फंस गए हैं। भारतीय मूल की ऐसी ही एक महिला इलाना नागौकर ने बताया कि कल यहां मिसाइल गिरी थी। कई वाहन जलकर खाक हो गए थे। हर बिल्डिंग में बिजली गुल है। हम खतरे में हैं। लेकिन हमें हमारी सेना पर भरोसा है। यह हमारा घर है। हम इसे छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे। हम शांति से रहना चाहते हैं। वहीं, एक दूसरी भारतीय प्रवासी महिला रिक्की ने कहा कि इस्राइल का समर्थन करने के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद। पीएम मोदी समाज के लिए बहुत सारी चीजें कर रहे हैं। वे बहुत मजबूत हैं।

    Share:

    ऑनलाइन गेमिंग और क्रिप्टो कारोबार से टीडीएस के रूप में सरकार ने 700 करोड़ रुपये जुटाए, जानें विवरण

    Wed Oct 11 , 2023
    नई दिल्ली। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (Central Board of Direct Taxes) के चेयरपर्सन ने बताया कि ऑनलाइन गेमिंग और क्रिप्टो करेंसी (Online Gaming and Crypto Currency) के व्यापार के लिए नई टीडीएस व्यवस्था लागू होने के बाद से सरकार (Goverment) ने चालू वित्त वर्ष (financial year) में अब तक 700 करोड़ रुपये से अधिक का […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved