• img-fluid

    मणिपुर में 2 छात्रों की हत्या के बाद फिर तनाव, 5 दिन के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद

  • September 27, 2023

    नई दिल्‍ली (New Dehli) । सीएम एन बीरेन सिंह ने छात्रों (students)की मौत को लेकर ट्वीट किया कि लापता (missing)छात्रों की दुखद मौत के संबंध (relationship)में मैं राज्य के लोगों को आश्वस्त (confident)करना चाहता हूं कि राज्य और केंद्र सरकार दोनों अपराधियों (criminals)को पकड़ने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं.


    मणिपुर में 3 मई को कुकी और मैतेई समुदाय के बीच शुरू हुआ संघर्ष अभी तक जारी है. मणिपुर में इंटरनेट सेवाएं बहाल करने के 2 दिन बाद ही इस पर फिर से पाबंदी लगा दी गई है. ये फैसला 6 जुलाई से लापता 2 छात्रों की हत्या के बाद लिया गया है. सरकार की ओऱ से जारी आदेश में कहा गया है कि मणिपुर में मोबाइल इंटरनेट डेटा सेवाओं और इंटरनेट सेवाओं पर 1 अक्टूबर शाम 7:45 बजे तक पांच दिनों तक पाबंदी रहेगी.

    मंगलवार को इंफाल में 2 मैतेई छात्रों के शवों की तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल होने के बाद बड़े पैमाने पर आक्रोश फैल गया. इसके बाद मणिपुर सरकार ने राज्य में इंटरनेट सेवाओं को अस्थायी रूप से बंद करने का आदेश दिया.

    सरकारी आदेश में कहा गया है कि मणिपुर में मौजूदा कानून और व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स (पहले ट्विटर) जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से दुष्प्रचार, झूठी अफवाहों और अन्य प्रकार की हिंसक गतिविधियों के प्रसार को बहुत गंभीरता से ले रही है. कानून व्यवस्था बिगाड़ने वाली हर गतिविधि पर सरकार की नजर है.

     

    वहीं, सीएम एन बीरेन सिंह ने छात्रों की मौत को लेकर ट्वीट किया कि लापता छात्रों की दुखद मौत के संबंध में मैं राज्य के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि राज्य और केंद्र सरकार दोनों अपराधियों को पकड़ने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं. इस जांच में और तेजी लाने के लिए सीबीआई निदेशक एक विशेष टीम के साथ कल सुबह इंफाल पहुंचेंगे.

    28 अप्रैल को चुराचांदपुर और फ़िरज़ावल में इंटरनेट सेवाएं बंद की गई थीं,जबकि 3 मई को पूरे राज्य में इस पर पाबंदी लगा दी गई. जुलाई में ब्रॉडबैंड सेवाओं को खास शर्तों और उपयोगकर्ताओं द्वारा शपथ पत्र के साथ फिर से शुरू किया गया था. लेकिन उस समय भी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित थीं. बीते शनिवार को मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने घोषणा की कि राज्य में इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से बहाल कर दी जाएंगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थिति में सुधार हो रहा है, इसके बाद इंटरनेट बहाल कर दिया गया.

    मंगलवार को मणिपुर के 2 छात्रों की तस्वीरें वायरल हुईं थीं, जो 6 जुलाई से लापता बताए जा रहे थे. तस्वीरों में छात्रों को जमीन पर बैठा दिखाया गया है, जबकि उनके पीछे 2 हथियारबंद लोगों को देखा जा सकता है. सोशल मीडिया पर वायरल एक अन्य तस्वीर में दोनों छात्रों के शव देखे जा सकते हैं. छात्रों की पहचान 17 वर्षीय हिजाम लिनथोइनगांबी और 20 वर्षीय फिजाम हेमजीत के रूप में हुई है

    Share:

    खुद को पाकिस्‍तानी बताकर सुर्खियों में आई ये लड़की, 3 दिनों से सुना रही बजरंगी भाईजान की कहानी; जानें सच्चाई

    Wed Sep 27 , 2023
    नई दिल्‍ली (New Dehli)। यूपी के मुरादाबाद (Moradabad)में मिली इस किशोरी के पाकिस्तानी (Pakistani)होने की खबर चंद मिनटों में सुर्खियां (headlines)बन गईं। 17 साल की किशोरी (teenager)के पाक कनेक्शन (connection)जानने के लिए एटीएस समेत खुफिया विभाग को भी जुटना पड़ा था। हकीकत में घर से भागी मेरठ निवासी किशोरी को देर रात पिता और भाई […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved