• img-fluid

    डमरू का आकार, त्रिशूल वाली फ्लड लाइट; UP के इस शहर में बनेगा अनोखा क्रिकेट स्‍टेडियम

  • September 20, 2023

    वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 23 सितंबर को काशी को देश के पहले आध्यात्मिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सौगात देंगे. भगवान शिव की नगरी में तैयार होने वाला यह स्टेडियम शिव की थीम पर होगा. इस क्रिकेट स्टेडियम पर बड़ा सा डमरू दिखेगा. इसके अलावा इसमें फ्लड लाइट त्रिशूल के आकार की लगेंगी. इतना ही नहीं, इस स्टेडियम के वास्तु में भगवान भोले का अतिप्रिय बेलपत्र भी दिखेगा.

    इन सब के अलावा इस स्टेडियम की छत भगवान भोले के माथे पर सुशोभित चन्द्र के आकार की होगी. इस स्टेडियम को 400 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा, जिसमें करीब 40 हजार लोगों के बैठने की क्षमता होगी. बता दें कि 23 सितंबर को पीएम इसका शिलान्यास करेंगे और अगले 30 महीने में यह तैयार हो जाएगा.


    वाराणसी के कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने बताया कि 23 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब इसकी आधारशिला रखेंगे. इस दौरान कई नामचीन क्रिकेटर भी इसके साक्षी बनेंगे. इसमें सचिन तेंदुलकर, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर के अलावा बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी सहित कई नामचीन हस्तियों के नाम शामिल हैं.

    वाराणसी के कमिश्नर के मुताबिक, यह पूरा स्टेडियम 32 एकड़ में तैयार होगा. प्रशासन ने इसका डिजाइन भी जारी कर दिया है. जबकि गंजारी में बनने वाले इस स्टेडियम की जमीन के चयन के लिए बीसीसीआई अध्‍यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह भी वाराणसी आए थे. लंबी मैराथन चर्चा के बाद इसकी जगह और डिजाइन को तैयार किया गया है.

    पीएम मोदी के स्वागत की तैयारियां तेज
    वाराणसी आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की तैयारियां जारी है. प्रशासन जहां व्यवस्थाओं को चुस्त दुरुस्त करने में जुटा है, तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी कार्यकर्ता उनके स्वागत की तैयारी में हैं.

    Share:

    World Cup से पहले श्रीलंका क्रिकेट में आया तूफान, चैंपियन खिलाड़ी छोड़ सकता है कप्तानी

    Wed Sep 20 , 2023
    नई दिल्ली: श्रीलंका ने एशिया कप 2023 में पाकिस्तान जैसी फेवरेट टीम को मात देकर फाइनल में जगह बनाई. हालांकि दासुन शनाका की कप्तानी में टीम फाइनल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी. भारत ने खिताबी मुकाबले में श्रीलंका को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 15.2 ओवरों […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved