• img-fluid

    मुंबई में 12 मंजिला इमारत में लगी आग, दमकलकर्मियों ने 60 लोगों को बचाया

  • September 16, 2023

    मुंबई। मुंबई (Mumbai) के कुर्ला इलाके (Kurla area) में शनिवार आधी रात के बाद 12 मंजिला एक आवासीय इमारत (residential building) में आग (Fire) लग गई। इसके बाद दमकल विभाग (fire department) ने वहां रह रहे करीब 60 लोगों को बचाया।

    एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना कोहिनूर अस्पताल के सामने स्थित झुग्गी पुनर्वास प्राधिकरण की इमारत संख्या सात में देर रात करीब 12 बजकर 10 मिनट पर हुई। आग लगने की सूचना मिलने पर दमकल कर्मियों की एक टीम पानी की चार गाड़ियों, कई जंबो टैंकरों और अन्य उपकरणों के साथ मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया।


    उन्होंने बताया कि 12 मंजिला इमारत के भूतल में रखे बिजली के तारों और स्क्रैप सामग्री में आग लगी थी। बाद में आग लपटें बढ़ने लगी, जिससे पूरी इमारत में धुआं भर गया। आग को बढ़ते देख तुरंत दमकल कर्मियों ने बिजली काट दी और देर रात करीब एक बजकर 39 मिनट पर आग पर काबू पा लिया। हालांकि, आग लगने की घटना से वहां रहने वाले लोगों में डर बैठ गया।

    अधिकारी ने कहा कि इमारत की विभिन्न मंजिलों पर फंसे 50 से 60 लोगों को दमकल कर्मियों ने सीढ़ियों का इस्तेमाल कर के बचाया। बचाए गए लोगों में से 39 ने दम घुटने की शिकायत की, जिनमें से 35 को नगर निगम द्वारा संचालित राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि चार अन्य को कोहिनूर अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल, सभी की हालत स्थिर है।

    Share:

    औरंगाबाद का नया नाम छत्रपति संभाजीनगर, उस्मानाबाद अब धाराशिव; राज्य सरकार ने जारी की अधिसूचना

    Sat Sep 16 , 2023
    नई दिल्ली। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार ने औरंगाबाद और उस्मानाबाद जिलों के नाम बदलकर क्रमश: छत्रपति संभाजीनगर और धाराशिव करने की अधिसूचना जारी कर दी है। राजस्व विभाग की ओर से शुक्रवार रात जारी अधिसूचना में कहा गया है कि कुछ महीने पहले मांगे गए सुझावों और आपत्तियों पर विचार किया गया […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved