• img-fluid

    ब्राजील में चक्रवात से 24 घंटे में 300 मिमी हुई बारिश, 21 की मौत; बाढ़ का खतरा और बढ़ा

  • September 06, 2023

    ब्रासीलिया। ब्राजील में चक्रवात की वजह से हुई जबरदस्त बारिश और हवाओं ने कोहराम मचा दिया है। दक्षिणी ब्राजील में इस प्राकृतिक आपदा के चलते अब तक कम से कम 21 लोगों की जान जा चुकी है। साथ ही लगातार हो रही बारिश ने बाढ़ की तीव्रता को और बढ़ा दिया है, जिससे प्रभावित क्षेत्रों में राहत-बचाव कार्य भी काफी मुश्किल हुआ है। ब्राजील के रियो ग्रांडे डो सुल के गवर्नर ने इसे अपने राज्य की सबसे खतरनाक मौसमी आपदा करार दिया है।


    अधिकारियों के मुताबिक, कई इलाकों में हजारों लोगों को अपने घरों को छोड़कर भागने के लिए मजबूर होना पड़ा है। आलम यह है कि मुकुम नाम के 5000 की आबादी वाले छोटे शहर में अधिकतर लोग अपने घरों की छतों पर ही फंस गए। इनमें से ज्यादातर को हवाई मदद के जरिए निकाला गया है। बताया गया है कि इस शहर का 85 फीसदी इलाका बाढ़ के पानी में डूबा है।

    ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला डा सिल्वा ने कहा कि संघीय सरकार राज्य की मदद के लिए तैयार है। रियो ग्रांडे डो सुल के गवर्नर एडुअर्डो लेइटे ने एक न्यूज कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे के अंदर ही 300 मिमी (11 इंच) बारिश हुई है। इससे कई जगहों पर बाढ़ और भूस्खलन हुए। राहत-बचाव कर्मियों को लोगों को निकालने के लिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करना पड़ रहा है।

    Share:

    देश भर में फेमस हैं श्री कृष्ण के ये 10 मंदिर, दर्शन करने पर मनोकामना होती है पूर्ण

    Wed Sep 6 , 2023
    नई दिल्‍ली (New Dehli) । श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (Shri Krishna Janmashtami) भादो मास के कृष्ण पक्ष (dark side) की अष्टमी तिथि को मनाई जाती है. आज 6 सितंबर को धूम-धाम (fanfare) से देश भर में भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव (birthday celebration) मनाया जा रहा है. मंदिरों (temples) में लोग सुबह से ही दर्शन (Visit) करने पहुंच […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved