• img-fluid

    US: भारतीय मूल के पुलिस जवान के नाम से जाना जाएगा कैलिफोर्निया का ये हाइवे

  • September 06, 2023

    वाशिंगटन (Washington)। अमेरिका (America) में भारतीय मूल के एक पुलिस जवान (Indian origin police officer) के नाम पर कैलिफॉर्निया के एक हाईवे का नाम (California Highway Name) रखा गया है। अमेरिकी मीडिया के अनुसार, 2018 में ट्रैफिक ड्यूटी के दौरान एक जवान को अवैध प्रवासी ने उन्हें गोली मार दी थी, जिससे उनकी मौत (killed during duty Highway) हो गई थी।


    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कैलिफॉर्निया के न्यूमैन में राजमार्ग-33 (Hwy-33 in Newman) का विस्तार किया गया है। इसी राजमार्ग का नाम अब भारतीय मूल के पुलिस जवान रोनिल सिंह (Indian origin policeman Ronil Singh) के नाम पर रखा गया है। तीन सितंबर को राजमार्ग-33 और स्टुहर रोड पर एक समारोह में कॉर्पोरल रोनिल सिंह मेमोरियल हाईवे की घोषणा हुई थी। इसी दौरान रोनिल सिंह को समर्पित साइन बोर्ड का भी अनावरण किया गया था। कार्यक्रम के दौरान रोनिल की पत्नी अनामिका, उनका बेटा अर्नव और परिवार के कुछ सदस्यों के साथ न्यूमैन विभाग के कुछ सहकर्मी मौजूद थे। बता दें, पिता की हत्या के वक्त अर्नव मात्र पांच महीने का था। साइन बोर्ड के पीछे संदेश लिखा गया है, जिसमें अर्नव ने लिखा है- लव यू पापा। हिंदी में इसका अर्थ है- पापा मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं।

    विधायक-सांसद ने भी प्रकट किया सम्मान
    कैलिफॉर्निया के विधानसभा सदस्य जुआन एलानिस ने ट्वीट कर राजमार्ग के अनावरण के बारे में जानकारी दी और भारतीय मूल के अधिकारी के प्रति अपना सम्मान व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आज पुलिस जवान के सम्मान में पूरा समुदाय एकत्रित हुआ। 2018 में ड्यूटी के दौरान उनकी मौत हो गई थी, जो बेहद दुखद है। आज उन्हीं के याद में स्मारक का अनावरण किया गया। इसके अलावा, कैलिफोर्निया के सीनेटर अल्वाराडो-गिल ने भी फेसबुक पर कॉर्पोरल रोनिल सिंह के समर्पण और प्रतिबद्धता की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि अधिकारी हमेशा हीरो रहेगा।

    Share:

    Twitter: ट्रेंड हुआ Bharat", एक्स पर दुनिया में सबसे अधिक बार सर्च किया गया यह कीवर्ड

    Wed Sep 6 , 2023
    नई दिल्ली (New Delhi)। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (Social media platform X) पर मंगलवार को ‘भारत’ (Bharat) कीवर्ड सबसे अधिक बार सर्च (Most frequently searched.) किया गया। दुनियाभर में ‘भारत’ कीवर्ड का आज सबसे अधिक इस्तेमाल हुआ, जो एक रिकॉर्ड (record) बन चुका है। एक्स पर दुनिया भर के यूजर्स ने चार लाख 74 हजार […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved