• img-fluid

    ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पैनल की संरचना को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार से सवाल किया कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने

  • September 03, 2023


    नई दिल्ली । कांग्रेस नेता (Congress Leader) जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने रविवार को ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पैनल (‘One Nation, One Election’ Panel) की संरचना को लेकर (Regarding the Composition) केंद्र की भाजपा सरकार (BJP Government at the Center) से सवाल किया (Questioned) । रमेश ने कहा कि उसने पहले ही अपनी सिफारिशें निर्धारित कर ली हैं।


    रमेश का बयान लोकसभा में पार्टी नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ अवधारणा की जांच के लिए सरकार द्वारा गठित पैनल का हिस्सा बनने के निमंत्रण को अस्वीकार करने के एक दिन बाद आया है। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “जिसे ‘एक राष्ट्र एक चुनाव’ कहा जाता है, उस पर उच्च स्तरीय समिति एक कर्मकांडीय प्रक्रिया है, जिसका समय अत्यधिक संदिग्ध है। इसके संदर्भ की शर्तों ने पहले ही इसकी सिफारिशें निर्धारित कर दी हैं।”

    कांग्रेस के राज्यसभा सांसद ने आगे कहा, “समिति की संरचना भी पूरी तरह से बेकार है और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कल रात इसका हिस्सा बनने से इनकार कर दिया।” भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ के लिए आठ सदस्यीय समिति का गठन किया है, जिसके अध्यक्ष पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और सदस्य के रूप में गृह मंत्री अमित शाह और अन्य हैं।

    Share:

    'वन नेशन, वन इलेक्शन' को लेकर एक्शन में कमेटी, कानून मंत्रालय के अधिकारियों ने रामनाथ कोविंद से की मुलाकात

    Sun Sep 3 , 2023
    नई दिल्ली: वन नेशन, वन इलेक्शन (One Nation, One Election) पर देशभर में नए सिरे से चर्चा शुरू हो गई है. इस बीच कानून मंत्रालय (ministry of law) के शीर्ष अधिकारियों ने रविवार (3 सितंबर) को पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की. कोविंद लोकसभा, राज्य विधानसभाओं और स्थानीय निकायों के एक साथ चुनाव कराने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved