• img-fluid

    एमपी ऑनलाइन के सैकड़ों खाते फ्रीज, आ रहा था ठगी का पैसा

  • September 01, 2023

    ठगों के एजेंट इंदौर में सक्रिय, कमीशन लेते थे, पुलिस ने बुलाई बैठक
    इंदौर। एमपी ऑनलाइन (MP online) के खातों में ठगी (fraud) का पैसा आने की बात सामने आने के बाद पुलिस ने ऐसे सैकड़ों खाते फ्रीज (account freeze) करवाए हैं। ये लोग कमीशन (commission) लेकर उनको नकद पैसा लौटा देते थे। पुलिस ने एमपी ऑनलाइन के मालिकों की बैठक बुलाई है, ताकि उनको निर्देश दिए जा सकें।


    शहर में ऑनलाइन ठगी (online fraud) की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। रोज 30 से 40 शिकायतें पुलिस के पास पहुंच रही हैं, लेकिन अब तक देखने में आ रहा था कि ठगी का पैसा पश्चिम बंगाल ( West Bengal), ओडिशा, झारखंड या फिर साउथ के शहरों में निकाला जा रहा था। हालांकि यहां भी पुलिस जब भी पहुंची तो पता चला कि किसी छोटे-मोटे काम करने वाले व्यक्ति से किराए पर खाता लेकर उसका उपयोग किया गया है, लेकिन अब इंदौर में ही ठगों के एजेंट सक्रिय हैं। डीसीपी क्राइम निमिष अग्रवाल ने बताया कि कुछ समय से एक नया ट्रेंड देखने को मिल रहा है। इंदौर में ठगी का पैसा एमपी ऑनलाइन के खातों में जा रहा है। जांच में सैकड़ों खाते ऐसे निकले, जहां से ठगी का पैसा एमपी ऑनलाइन के खाते में आया और फिर उनसे नकद में पैसा दिया गया। जब उनसे पूछताछ की तो पता चला कि उन्होंने कमीशन के लालच में ऐसा किया था। पैसे लेने वाले से कोई प्रूफ भी नहीं मांगा। इसके चलते पुलिस ने सैकड़ों खाते फ्रीज करवा दिए हैं, वहीं एमपी ऑनलाइन की सूची निकालकर उनको बैठक के लिए बुलाया गया है, ताकि उनको आवश्यक दिशानिर्देश दिए जा सकें। कमीशन के चक्कर में कई लोगों के खाते फ्रीज होने के बाद उनका काम बंद हो गया है।


    क्रिप्टो में निवेश और ऑनलाइन सट्टे में खातों का उपयोग
    साइबर ठग प्रमुख रूप मे टेलीग्राम पर क्रिप्टो में निवेश के नाम पर ठगी कर रहे हैं। कई मामलों में पैसा एमपी ऑनलाइन के खातों से निकला है। इसके अलावा ऑनलाइन सट्टे के कई मामलों में भी इंदौर में पैसा एमपी ऑनलाइन से निकला है। यह राशि भी दो से तीन लाख तक की है।

    Share:

    कांग्रेसी दावेदारों का आज से भोपाल में डेरा

    Fri Sep 1 , 2023
    पर्यवेक्षक और प्रभारी सुरजेवाला की मौजूदगी में तीन दिनी बैठक इंदौर (Indore)। कल से भोपाल में कांग्रेस की तीन दिनी बैठक के पहले ही टिकट के दावेदारों का जमावड़ा भोपाल में दिखने लगा है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस पहली सूची में करीब 100 नामों की घोषणा कर सकती है। कल से तीन दिन […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved