• img-fluid

    मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक दलित की हत्या में शामिल आरोपी मंत्री भूपेद्र सिंह का प्रतिनिधि – अरुण यादव

  • August 27, 2023


    भोपाल । मध्य प्रदेश के सागर जिले में (In Sagar district of Madhya Pradesh) एक दलित की हत्या में शामिल आरोपी (Accused involved in the Murder of A Dalit) के मंत्री भूपेद्र सिंह (Minister Bhupendra Singh) का कृषि उपज मंडी प्रतिनिधि (Krishi Upaj Mandi Representative) होने का पूर्व केंद्रीय मंत्री (Former Union Minister) अरुण यादव (Arun Yadav) ने आरोप लगाया (Was Accused) ।


    मामला सागर जिले के खुरई विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरोदिया नोनागिर का है। यहां दलित युवक नितिन अहिरवार की पीट-पीट कर हत्या, इसके साथ ही नितिन की मां को भी पीटा गया और अभ्रदता की गई। कहा जा रहा है कि छेड़छाड़ के मामले में समझौता न करने के चलते यह घटना हुई। इस मामले के सामने आने पर मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने घटना की जांच के लिए कमेटी का गठन कर घटना स्थल पर वस्तुस्थिति को जानने के लिए समिति को भेजा।

    घटनास्थल पर पहुंची जांच समिति ने कमलनाथ से पीड़ितों की मोबाइल पर बात कराई। जांच दल के सदस्य अवनीश भार्गव तथा जांच दल के अध्यक्ष सुरेंद्र चैधरी ने कहा कि भाजपा सरकार और यहां के जिम्मेदार मंत्री भूपेंद्र सिंह की शह पर पूरे क्षेत्र में न केवल अनुसूचित जाति, बल्कि आम पिछड़े गरीब और सामान्य वर्गों के बीच आतंक और भय का माहौल है। इसी के चलते मंत्री से जुड़े हुए दबंगों ने अनुसूचित जाति के युवक की पीट-पीट कर हत्या की और उसकी मां को भी निर्वस्त्र कर पीटने का शर्मनाक काम  किया।

    कांग्रेस के जांच दल ने मांग की है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान इन अपराधियों के साथ भी समान व्यवहार करते हुए इस घटना के दोषियों के मकानों पर बुलडोजर चलाकर गिराया जाए और उन्हें कड़े से कड़ा दंड देने की कार्यवाही तत्काल शुरू की जाए। कांग्रेस की जांच समिति ने मृतक के परिजनों को एक करोड रुपए की आर्थिक सहायता तथा परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने की सरकार से मांग भी की है।

    कांग्रेस के राष्टीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर कहा, मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। गुंडों ने उसकी मां को    भी नहीं बख्शा। सागर में संत रविदास मंदिर बनवाने का ढोंग रचने वाले प्रधानमंत्री जी मध्य प्रदेश में लगातार होते दलित व आदिवासी उत्पीड़न एवं अन्याय पर चूं तक नहीं करते। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री केवल कैमरे के सामने वंचितों के पैर धो कर अपना गुनाह छुपाने की कोशिश करते हैं। भाजपा ने मध्य प्रदेश को दलित अत्याचार का प्रयोगशाला बना रखा है। भाजपा शासित मध्य प्रदेश में दलितों के खिलाफ़ अपराधों का रेट सबसे ज्यादा है, राष्ट्रीय औसत से भी तीन गुना है। उन्होंने आगे कहा, मोदी जी इस बार मध्य प्रदेश की जनता भाजपा के झांसे में नहीं आने वाली है। समाज के वंचित व शोषित वर्ग को तड़पाने-तरसाने का जवाब आपको कुछ महीने बाद मिल जाएगा। भाजपा की विदाई निश्चित है।

    कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने मंत्री भूपेंद्र सिंह की ओर से आरोपी को कृषि उपज मंडी का प्रतिनिधि बनाए जाने का पत्र साझा करते हुए टवीट किया है। उन्होंने कहा, सीधी में भाजपा विधायक केदार शुक्ला के प्रतिनिधि प्रवेश ने आदिवासी युवक पर पेशाब किया, अब खुरई में मंत्री भूपेंद्र सिंह के प्रतिनिधि ने परिजनों के साथ मिलकर दलित युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी। दलित-आदिवासियों पर अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं। अपराधियों को भाजपा का संरक्षण प्राप्त है।

    Share:

    लैंडर विक्रम ने कर ली पहली खोज, जानिए चंद्रयान-3 ने चांद के बारे में क्या खास पता लगाया

    Sun Aug 27 , 2023
    नई दिल्ली: इसरो (ISRO) ने चांद की सतह पर गहराई में जाने पर तापमान में आने वाले बदलाव का अंदाज लगाया है. लैंडर विक्रम (lander vikram) से इस बारे में चांद के बारे में महत्वपूर्ण तथ्य का पता चला है. चंद्रयान-3 के विक्रम लैंडर (Chandrayaan-3’s Vikram Lander) पर लगे ChaSTE पेलोड का शुरुआती डेटा आ […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved