• img-fluid

    ED ने की केरल कांग्रेस अध्यक्ष से पूछताछ, सुधाकरन बोले- मैंने कुछ भी गलत नहीं किया

  • August 23, 2023

    कोच्चि (Kochi) । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को नकली पुरातन वस्तुएं (fake antiquities) बेचने के घोटाले (scams) में वित्तीय लेनदेन की जांच के सिलसिले में केरल कांग्रेस प्रमुख और कन्नूर से सांसद के. सुधाकरन (MP K. Sudhakaran) से लंबी पूछताछ की। कांग्रेस नेता सुधाकरन सुबह 11 बजे कोच्चि में ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए पहुंचे। ईडी (Ed) के अधिकारियों ने देर शाम तक उनसे जवाब तलब किए।

    मनी लॉन्ड्रिंग में संदिग्ध भूमिका को लेकर ईडी उनसे पूछताछ कर रही है। सुधाकरन ने कहा कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। इसलिए मैं पूछताछ से नहीं डरता। अगर मुझे भ्रष्टाचार करना होता तो मैं बहुत पहले ही ऐसा कर सकता था। उन्होंने कहा, जब मैं वन मंत्री था तो मुझे बहुत सारे प्रस्ताव मिले और मैंने उनमें से किसी के भी आगे घुटने नहीं टेके। उन्होंने कहा, ईडी ने अभी तक मेरे परिवार में किसी को नोटिस नहीं दिया है।


    100 करोड़ की धोखाधड़ी में माकपा विधायक के ठिकानों समेत छह स्थानों पर छापे
    वहीं, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नियंत्रित करुवन्नूर सहकारी बैंक में कथित 100 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के तहत मंगलवार को माकपा विधायक एसी मोईदीन और कुछ अन्य लोगों के आधा दर्जन ठिकानों पर छापे मारे।

    सूत्रों ने बताया कि पीएमएलए के प्रावधानों के मुताबिक एजेंसी कार्रवाई कर रही है। इस मामले में पिछले साल अगस्त में भी ईडी ने छापे मारे थे। पूर्व स्थानीय स्वशासन, उद्योग व सहकारिता मंत्री मोईदीन के त्रिशूर जिले में वडक्कानचेरी स्थित आवास और उनसे जुड़े लोगों के परिसरों की ‘बेनामी’ संपत्ति का विवरण और सबूत जुटाने के लिए यह छापे मारे।

    Share:

    CBI ने रक्षा जासूसी मामले में कनाडा के कारोबारी राहुल गंगल को किया गिरफ्तार

    Wed Aug 23 , 2023
    ओटावा (Ottawa)। सीबीआई (CBI) ने मंगलवार (22 अगस्त) को कनाडा (Canada) के कारोबारी राहुल (Businessman Rahul Gangal) गंगल को रक्षा जासूसी मामले (Defence Espionage Case) में गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस मामले में एक पत्रकार और एक पूर्व नौसेना कमांडर (former naval commander) को मई में गिरफ्तार किया गया था। एक खबर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved