• img-fluid

    चीन ने लद्दाख के लोगों की जमीन छीन ली है : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी

  • August 20, 2023


    लद्दाख । लद्दाख दौरे पर आए (Visited Ladakh) कांग्रेस सांसद (Congress MP) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रविवार को दावा किया कि (Claimed that) चीन (China) ने लद्दाख के लोगों की जमीन (People’s Land of Ladakh) छीन ली है (Has Snatched) । उन्होंने कहा, “चिंता की बात यह है कि चीन ने जमीन छीन ली है और लोग प्रभावित हो रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि चीनी सेना (भारतीय क्षेत्र में) घुस आई है।”


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए गांधी ने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने कहा था कि एक इंच जमीन नहीं खोई है, लेकिन लद्दाख में यह सच नहीं है।’ केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद ने यह भी कहा कि केंद्र शासित प्रदेश के लोग बेरोजगारी और मुद्रास्फीति सहित विभिन्न मुद्दों का सामना कर रहे हैं।

    उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “लद्दाख में लोगों की बहुत सारी शिकायतें हैं। लोग उन्हें दिए गए दर्जे से खुश नहीं हैं, उन्हें प्रतिनिधित्व की जरूरत है। लोग कह रहे हैं कि प्रतिनिधित्व होना चाहिए, इसे नौकरशाही के माध्यम से नहीं चलाया जाना चाहिए।” कांग्रेस नेता ने आगे कहा, ”सभी लोग कह रहे हैं कि बेरोजगारी और महंगाई है।”

    अपनी भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए गांधी ने कहा, “भारत जोड़ो यात्रा के दौरान, मुझे लद्दाख आना था, लेकिन कुछ कारणों से मैं यहां नहीं आ सका। इसलिए, मैं उनकी परेशानियों को सुनने के लिए यहां आया हूं।” कांग्रेस सांसद ने तमिलनाडु के कन्याकुमारी से जम्मू-कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी। पार्टी ने कहा कि यात्रा उसके सबसे निर्णायक जन संपर्क कार्यक्रमों में से एक थी।

    Share:

    सब्जियों के दाम कब होंगे कम, कब मिलेगी महंगाई से राहत? सरकार ने दी यह बड़ी जानकारी

    Sun Aug 20 , 2023
    नई दिल्ली: सरकार (Goverment) को उम्मीद है कि बाजार (Market) में नयी फसलों (new crops) के आने के साथ अगले महीने से सब्जियों (vegetables) की कीमतें (Price) कम होने लगेंगी। वित्त मंत्रालय (Finance Ministry) के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि कच्चे तेल के बढ़ते भाव को लेकर थोड़ी चिंता है, हालांकि […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved