• img-fluid

    हिमाचल में बारिश से पंजाब के 9 जिलों में बाढ़ के हालात, खाली कराए दर्जनों गांव

  • August 19, 2023

    चंड़ीगढ़ (Chandigarh)। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भारी बारिश (Heavy rain) के कारण पंजाब (Punjab ) के नौ जिले बाढ़ की चपेट (Nine districts grip of flood) में हैं। फिरोजपुर, होशियारपुर, गुरदासपुर, जालंधर, मोगा, रूपनगर, तरनतारन, नवांशहर और कपूरथला जिले बाढ़ से प्रभावित हैं। दर्जनों गांव खाली करवा लिए गए हैं। शुक्रवार को फिरोजपुर के मल्लांवाला के गांव फत्तेहवाला में तीन युवक तेज बहाव में बह गए। इनमें से दो बचा लिया गया, जबकि आलेवाला का एक युवक हरप्रीत सिंह अभी लापता है।

    किशनपुरा में गुरभेज सिंह नाम के युवक ने पेड़ पर चढ़कर जान बचाई। वहीं, फिरोजपुर में ही भारत-पाक सीमा पर भारतीय सेना की तीरथ स्थित चेक पोस्ट पूरी तरह डूब गई। यहां तैनात करीब 50 जवानों को सुरक्षित निकाल लिया गया।


    गुरदासपुर में चक शरीफ से भैणी मियां खां की ओर जाने वाले रास्ते पर नाले पर बने पुल का एक हिस्सा टूट गया है। डीसी डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने यहां से यातायात बंद करवा दिया है। गुरदासपुर में शुक्रवार को सेना के जवानों की राहत टीम ने गांव दाऊवाल, किशनपुर, भैणी पसवाल और अन्य इलाकों में लोगों को खाद्य पदार्थ और पानी वितरित किया।

    फिरोजपुर में 50 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। लोग घर छोड़कर सुरक्षित जगहों पर पहुंच गए हैं। ग्रामीणों की मदद के लिए सेना और एनडीआरएफ बुलाई गई है। ग्रामीणों को राहत कैंपों में पहुंचने की अपील की जा रही है। ग्रामीणों के कहने पर जिला प्रशासन ने हुसैनीवाला हेड के गेट खुलवाए हैं। होशियारपुर के मंड क्षेत्र में काफी नुकसान हुआ है। यहां भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ शुक्रवार को जायजा लेने पहुंचे। वहीं, मौसम विभाग ने शनिवार से 23 अगस्त तक मौसम के शुष्क रहने की भविष्यवाणी की है। कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

    मोगा में तीन गांवों के लोगों को राहत शिविरों में भेजा
    कस्बा धर्मकोट के कुछ गांवों में पानी घुस गया है। यहां तीन गांवों संघेड़ा, कंबू खुर्द और मेहरू वाला के लोगों को राहत शिविरों में भेजा गया है। यहां 300 के ऊपर परिवार रहते हैं।

    श्री आनंदपुर साहिब के नजदीकी गांवों का संपर्क टूटा
    रूपनगर में सतलुज के किनारे बसे दर्जनों गांवों में पानी घुस गया है। गांव हरसा बेला, बेला धियानी, शिव सिंह बेला, तरफ मजारी, भनाम का संपर्क आनंदपुर साहिब से टूट गया है।

    Share:

    Elon Musk का नया ऐलान, एक्स से जल्द हटाई जाएगी ब्लॉकिंग सुविधा

    Sat Aug 19 , 2023
    वाशिंगटन (Washington)। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (Social media platform) को लेकर एलन मस्क (Elon Musk Announce) आए दिन विवादों में रहते हैं। एक्स के सीईओ ने अब एक नया एलान किया है। मस्क ने शुक्रवार को अपने व्यापारिक योजना की घोषणा की, जिसमें उन्होंने कहा कि एक्स से ब्लॉकिंग सुविधा (Blocking facility from X) को […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved