• img-fluid

    अगस्त के अंत में आ सकती है कांग्रेस की सूची, प्रत्याशी चयन का 70 प्रतिशत काम पूरा

  • August 18, 2023

    नए प्रभारी रणदीप सुरजेवाला की मौजूदगी में नामों पर बनेगी सहमति, 20 अगस्त को भोपाल में बैठक

    इंदौर। भाजपा (BJP) की तरह कांग्रेस भी जल्द ही अपने उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित कर सकती है। कहा जा रहा है कि प्रत्याशी चयन का काम 70 प्रतिशत पूरा हो चुका है। ये वे सीटें हैं जो कांग्रेस (Congress) की परंपरागत सीट हैं या फिर भाजपा की। इसको लेकर 20 अगस्त को होने वाली बैठक में नामों का चयन हो सकता है।


    कल ही कांग्रेस ने मध्यप्रदेश के वरिष्ठ पर्यवेक्षक रणदीपसिंह सूरजेवाला (Senior Supervisor of Madhya Pradesh Randeep Singh Surjewala) को प्रदेश का प्रभारी बना दिया और जयप्रकाश अग्रवाल को दिल्ली वापस बुलवा लिया। यूं भी अग्रवाल की पटरी कमलनाथ से नहीं बैठ रही थी। अग्रवाल भी प्रदेश में बराबर ध्यान नहीं दे पा रहे थे। इसको लेकर भी लंबे समय ये कयास लगाए जा रहे थे कि उनके स्थान पर किसी ओर को प्रदेश का प्रभारी बनाया जा सकता है। कल भाजपा की सूची घोषित होने के बाद कांग्रेस ने भी अपना प्रभारी बदल दिया। गांधी परिवार के नजदीकी रणदीपसिंह सूरजेवाला को कांग्रेस ने प्रभारी की जवाबदारी भी सौंप दी है। इसके बाद अब माना जा रहा है कि जल्द ही कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित कर सकती है। पिछले महीने इंदौर आए राज्यसभा सदस्य दिग्विजयसिंह इशारा कर गए थे कि जुलाई माह के अंतिम दिनों में कांग्रेस अपनी सूची घोषित कर सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया, क्योंकि प्रभारी और कमलनाथ में नामों पर चर्चा नहीं हो पा रही थी। हालांकि अब सूत्रों का कहना है कि कमलनाथ ने जो सर्वे करवाया था, उसको ध्यान में रखते हुए प्रत्याशी चयन का 70 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है और जल्द ही पहली सूची आने वाली है। भोपाल में 20 अगस्त को कांग्रेस की एक बैठक होने वाली है, जिसमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी की इलेक्शन कमेटी के पदाधिकारी नामों पर विचार करेंगे और फिर इसे केन्द्रीय चुनाव समिति के अनुमोदन के लिए भेजेंगे। इस सूची में इंदौर की चार विधानसभा सीटों के नाम भी घोषित होने की संभावना है, जिसमें कांग्रेस के तीनों सीटों के साथ 2 नंबर विधानसभा भी शामिल हैं।

    Share:

    स्मार्ट इंडस्ट्रीयल टाउनशिप में रेंटल हाउसिंग प्रोजेक्ट भी रहेगा शामिल

    Fri Aug 18 , 2023
    1695 हेक्टेयर पर विकसित हो रहे पीथमपुर सेक्टर-7 में मजदूरों-कर्मचारियों के लिए सस्ते किराए पर उपलब्ध करवाएंगे मकान – एमपीआईडीसी ने की प्लानिंग – अपना लैंड बैंक भी बढ़ाया इंदौर।  पीथमपुर सेक्टर-7 (Pithampur Sector-7) में जो स्मार्ट इंडस्ट्रीयल टाउनशिप (Smart Industrial Township) को विकसित किया जा रहा है उसमें रेंटल हाउसिंग प्रोजेक्ट (Rental Housing Project)  […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved