• img-fluid

    अतीक के साम्राज्‍य पर और कसेगा शिकंजा, मुंबई-नोएडा में बेनामी संपत्तियों की जांच शुरू

  • August 18, 2023

    प्रयागराज (Prayagraj) । माफिया अतीक (Atiq) और उसके गैंग मेंबरों के आर्थिक साम्राज्य पर पुलिस (Police) का शिकंजा अभी और कसेगा। अवैध रूप से अर्जित की गई अतीक की नामी, बेनामी संपत्ति (Property) की जांच करा उसे जब्त करने का सिलसिला तेज है। अब पुलिस को अतीक की नोएडा और मुंबई (Noida and Mumbai) में करोड़ों की जमीनों का पता चला है। अतीक-अशरफ और उसके परिवार द्वारा अर्जित इन बेनामी संपत्तियों की सूचना पुलिस को अतीक के करीबी ही दे रहे हैं।


    माफिया के रिश्तेदार, विरोधी, पार्टनर और मुखबिरों ने पुलिस को नोएडा और मुंबई में अतीक की जमीन होने की सूचना दी है। पुलिस को कुछ दस्तावेज भी दिए गए हैं। इसी आधार पर पुलिस ने मुंबई के एक बिल्डर की गोपनीय जांच शुरू कराई है। कहा जा रहा है कि इस बिल्डर के साथ रुपये लगाकर अतीक ने मुंबई के मुंबरा इलाके में जमीनें खरीदीं, फ्लैट्स बनाए। सूचना के बाद पुलिस ने जांच कराई तो मामला कुछ हद तक सही पाया गया। इसके बाद एक दरोगा को मुंबई भेजकर जांच कराई जा रही है ताकि सच पता चल सके और दस्तावेज जुटाने के बाद कार्रवाई की जा सके।

    इसी प्रकार नोएडा में किसी और के नाम जमीन खरीदने की सूचना की भी जांच पुलिस ने शुरू की है। पुख्ता सबूत और दस्तावेज मिलने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। अभी तक पुलिस और ईडी ने अतीक की करोड़ों की संपत्ति जब्त की है।

    Share:

    China में दिखने लगा आर्थिक मंदी का मसर, युवा बेरोजगारी दर बढ़कर 21.3% हुई

    Fri Aug 18 , 2023
    बीजिंग (Beijing)। चीन (China) में आर्थिक मंदी (economic recession ) का असर अब व्यापक स्तर (widespread impact) पर दिखने लगा है। चीन के राष्ट्रीय सांख्यिकी ब्यूरो के मुताबिक जुलाई में 16 से 24 वर्ष के युवा वर्ग की बेरोजगारी दर 21.3 फीसदी (Unemployment rate reached 21.3 percent) पहुंच गई है। इसके अलावा चीन की अर्थव्यवस्था […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved