• img-fluid

    AAP से गठबंधन पर क्या है कांग्रेस का प्लान? दिल्ली के नेताओं के साथ बैठक में राहुल गांधी ने दिया अहम बयान

  • August 16, 2023

    नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है. दिल्ली के कांग्रेस नेताओं के साथ बुधवार (16 अगस्त) को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मीटिंग की. इस बैठक से दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के गठबंधन की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

    कांग्रेस ने अपने पत्ते तो नहीं खोले, लेकिन पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि दिल्ली सेवा बिल पर कांग्रेस का रुख सैद्धांतिक था. ये कि किसी व्यक्ति के समर्थन में नहीं था. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बैठक में राहुल गांधी ने नेताओं से मिल कर काम करने, लोगों के बीच जाने और पार्टी लाइन के मुताबिक बयान देने की नसीहत दी. वहीं खरगे ने दलित और मुस्लिम वोटरों को साधने के निर्देश दिए.


    कांग्रेस जल्दबाजी क्यों नहीं करना चाहती?
    गठबंधन का फैसला दिल्ली कांग्रेस के नेताओं ने पार्टी आलाकमान पर छोड़ दिया है. सूत्रों का मानना है कि आप के साथ गठबंधन की पूरी संभावना है, लेकिन अंदरखाने बात तय होने से पहले कांग्रेस जल्दबाजी नहीं करना चाहती.

    क्या सवाल उठ रहे हैं?
    इस साल के आखिऱ में होने वाले मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान सहित पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में आप के रुख को लेकर भी कांग्रेस नजर बनाए हुए हैं. सवाल ये भी कि क्या केजरीवाल दिल्ली और पंजाब के बाहर भी कांग्रेस से सीटें मांगेंगे? कुल मिलाकर भले ही केजरीवाल विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल हैं, लेकिन कांग्रेस इसको लेकर फूंक-फूंक कर कदम बढ़ा रही है.

    Share:

    गैंगरेप, टॉर्चर, वीडियोग्राफी और ब्‍लैकमेलिंग; एक साल तक महिला के साथ 5 लोगों ने की दरिंदगी

    Wed Aug 16 , 2023
    अनंतपुर: आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले से एक खौफनाक मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने आरोप लगाया है कि पिछले एक साल से उसके साथ लगातार कई बार गैंगरेप किया गया और टॉर्चर भी किया. इसके बाद वीडियो बनाकर महिला को ब्लैकमेल भी किया गया. इस मामले में शिकायत के बाद जांच के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved