• img-fluid

    हर घर तिरंगा अभियान के नाम दर्ज हुआ रिकॉर्ड, जश्न-ए-आजादी मनाते 8.8 करोड़ लोगों ने अपलोड की सेल्फी

  • August 15, 2023

    नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री की एक अपील ने रिकॉर्ड स्तर पर प्रतिक्रिया दर्ज की है. बीते दिनों पीएम मोदी ने देश वासियों से हर घर तिरंगा अभियान चलाने का आह्वान किया था. पीएम ने लोगों से अपनी सेल्फी भी वेबसाइट पर अपलोड़ करने की अपील की थी. मंगलवार (15 अगस्त 2023) तक लगभग 8.8 करोड़ लोगों ने वेबसाइट पर अपनी सेल्फी अपलोड की है.

    हर घर तिरंगा वेबसाइट के होम पेज के आंकड़ों के मुताबिक यहां पर तिरंगे के साथ एक फोटो अपलोड करने का विकल्प है. होमपेज की जानकारी के अनुसार दोपहर 12 बजे तक तिरंगे के साथ 8,81,21,591 (88 मिलियन) सेल्फियां अपलोड की गई हैं.

    गृहमंत्री अमित शाह ने अपने घर में फहराया था तिरंगा
    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत सोमवार (14 अगस्त) को राजधानी दिल्ली स्थित अपने आधिकारिक आवास पर तिरंगा फहराया. शाह ने ट्विटर पर लिखा, ‘हर घर तिरंगा अभियान के तहत अपने आवास पर मैंने आज तिरंगा फहराया. स्वतंत्रता दिवस से पहले भारतीय आसमान में लाखों तिरंगे भारत को फिर से महानता का प्रतीक बनाने के लिए राष्ट्र की सामूहिक इच्छा शक्ति को दर्शाते हैं.’


    पीएम मोदी की अपील पर बीजेपी ने चलाया अभियान
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (13 अगस्त 2023) को लोगों से हर घर तिरंगा अभियान के तहत अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डिस्प्ले पिक्चर (डीपी) में तिरंगे की तस्वीर लगाने का आग्रह किया. उन्होंने खुद भी अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी में राष्ट्रीय ध्वज की तस्वीर लगाई. इसका अनुसरण करते हुए कई केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों समेत बीजेपी नेताओं ने अपनी डीपी में तिरंगे की तस्वीर लगाई.

    कई केंद्रीय मंत्रियों व भाजपा नेताओं ने अपने आवास पर भी तिरंगा फहराया. प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को लोगों से 13 से 15 अगस्त के बीच ‘हर घर तिरंगा अभियान में हिस्सा लेने का आह्वान किया था. सरकार आजादी का अमृत महोत्‍सव के तत्‍वावधान में ‘हर घर तिरंगा अभियान’ चला रही है. इसका उद्देश्‍य सहभागी हिस्‍सेदारी की भावना और अधिक जन भागीदारी के साथ आजादी का अमृत महोत्‍सव मनाना है.

    Share:

    नाइजीरिया में वायुसेना का हेलीकॉप्टर हुआ हादसे का शिकार, 26 सैनिकों की मौत, 8 घायल

    Tue Aug 15 , 2023
    नई दिल्ली: नाइजीरिया में सोमवार (14 अगस्त) को वायुसेना एक हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया, जिसमें 26 लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ लोग घायल हैं. एएफपी ने अपने दो सैन्य सूत्रों के हवाले से इस बात की पुष्टि की है. एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना को लेकर वायुसेना के एक […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved