• img-fluid

    मतदाताओं से दावे आपत्ति प्राप्ति का कार्य डोर-टू-डोर

  • August 13, 2023

    विदिशा। भारत निर्वाचन आयोग के द्वितीय फोटो संक्षिप्त पुर्नरीक्षण कार्यक्रम के अनुसार फोटोयुक्त मतदाता सूची का प्रारूप प्रकाशन दो अगस्त को किया गया हैं जारी कार्यक्रम के अनुसार 31 अगस्त तक प्रत्येक मतदान केन्द्र पर बीएलओ कार्यालयीन समय में उपस्थित होकर दावे आपत्तियां प्राप्त करेंगे। भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा अगस्त माह की 12, 13 एवं 19, 20 को विशेष केम्प आयोजित करने के निर्देश प्रसारित किए गए है जिसके तहत प्रत्येक बीएलओ डोर-टू-डोर जाकर पात्र मतदाताओं से दावे आपत्तियां प्राप्त करेंगे। शनिवार 12 अगस्त को बीएलओ द्वारा डोर-टू-डोर सम्पर्क किया गया है उनके इन कार्यो की क्रास मानिटरिंग कराने की व्यवस्था कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री उमाशंकर भार्गव के द्वारा सुनिश्चित कराई गई थी जिसके तहत उप जिला निर्वाचन अधिकारी सहित पांचो विधानसभाओं के अनुविभागीय अधिकारी एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, तहसीलदार एवं सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी के साथ-साथ सेक्टर आफीसरो के द्वारा बीएलओ के द्वारा डोर-टू-डोर सम्पर्क करने के कार्यो का जायजा लिया गया है।



    उप जिला निर्वाचन अधिकारी व डिप्टी कलेक्टर श्रीमती शशि मिश्रा ने विशेष केम्प के तहत विधानसभा क्ष्ज्ञेत्र क्रमंाक 144 विदिशा के नगरीय क्षेत्र के 11 मतदान केन्द्र क्रमश: 119, 123, 124, 125, 226, 227, 131, 132, 214 और 215 शामिल है। निरीक्षण के दौरान नियुक्त बीएलओ द्वारा डोर-टू-डोर सम्पर्क किया गया है कि नहीं कि क्रास मानिटरिंग की गई साथ ही उनके द्वारा प्राप्त आवेदन प्रारूप 06, 07 एवं 08 में प्राप्त आवेदनों की समीक्षा की गई है साथ ही कम ईपिक रेशो वाले मतदान केन्द्रो में नवीन मतदाताओं के नाम जोडऩे एवं कम जेण्डर रेशो वाले मतदान केन्द्रो में महिला मतदाता जोडने हेतु निर्देशित किया गया है। इसी प्रकार अन्य अधिकारियों ने भी उपरोक्त दायित्वो का निर्वहन किया है गौरतलब हो कि विशेष केम्प का आयोजन रविवार 13 अगस्त को भी जिले मेें क्रियान्वित किया जाएगा।

    मतदाताओं को जागरूक करने के विविध संदेशो का व्यापक प्रचार-प्रसार
    कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव के द्वारा आगामी विधानसभा निर्वाचन प्रक्रिया में जिले के सभी मतदाता अपने मतो का प्रयोग निर्भीक होकर करें, मतदान उनका मौलिक अधिकार है इत्यादि पर आधारित जानकारियों के साथ-साथ भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा जारी मतदाता जागरूकता संदेशो का विविध माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार जिले में किया जा रहा है। कलेक्टर श्री भार्गव ने बताया कि जिले की शैक्षणिक संस्थाओं के साथ-साथ ग्राम पंचायतों में चुनाव पाठशाला का आयोजन किया जा रहा है जिसमें अधिकारियों द्वारा मतदान से संबंधित जानकारियां सुगमता से दी जा रही है और मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम जोडने, घटाने व संशोधन की प्रक्रिया को सम्पन्न कराने हेतु निर्धारित प्रपत्रों से भी अवगत कराया जा रहा है।

    Share:

    24 घंटे में 24 मरे, ठाणे के अस्पताल में मौत पर बवाल; शरद पवार ने सरकार को घेरा

    Sun Aug 13 , 2023
    ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे के छत्रपति शिवाजी अस्प्ताल में महज 24 घंटे के भीतर 18 मरीजों की मौत के बाद हड़कंप मचा हुआ है. अस्पताल में परिजनों और मरीजों ने हंगामा कर दिया. परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर मरीजों के इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है. इसके बाद यहां पुलिस बल को बुला लिया […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved