• img-fluid

    अतीक और अशरफ को श्रद्धांजलि देंगे सीएम योगी, विधानसभा में तैयार है शोक संदेश का मसौदा

  • August 07, 2023

    नई दिल्‍ली (New Dehli) । अतीक (Atiq) और अशरफ (Ashraf) के निधन पर शोक (Mourning) संदेश का मसौदा (draft) तैयार कर उसे CM योगी (CM Yogi) और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना के सामने भी पेश किया गया। 10 दिवंगत पूर्व विधायकों को आज विधानसभा में श्रद्धांजलि दी जाएगी।
    उत्‍तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार को जिन दिवंगत 10 पूर्व विधायकों को श्रद्धांजलि दी जाएगी, उनमें पूर्व विधायक अतीक अहमद और उनके भाई पूर्व विधायक अशरफ का भी नाम है। रविवार को अतीक और अशरफ के निधन पर शोक संदेश का मसौदा तैयार कर उसे नेता सदन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना के समक्ष भी पेश किया गया। इस बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा की कार्य संचालन नियमावली 2023 सोमवार को सदन में पेश होगी और बुधवार को नियमावली पर चर्चा होगी।


    सीएम बोले-सार्थक चर्चा से दें हंगामे का जवाब
    उधर, भाजपा विधानमंडल दल की रविवार शाम को बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सोमवार से शुरू हो रही विधानमंडल की कार्यवाही में सभी सदस्य उपस्थित रहें। हम सब जनता की सेवा के लिए हैं। सदन में जनता से जुड़े मुद्दों पर सार्थक चर्चा करें। विपक्ष के हंगामे का जवाब भी मुद्दों से दें। सदन में निरर्थक बातें न हों इसका ध्यान रखा जाए।

    लोकभवन सभागार में आयोजित इस बैठक में भाजपा के साथ ही सहयोगी अपना दल (एस), निषाद पार्टी और सुभासपा के विधायक व विधान परिषद सदस्य भी उपस्थित थे। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, संसदीय कार्यमंत्री सुरेश कुमार खन्ना, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने ओम प्रकाश राजभर के एनडीए में आने का स्वागत किया। सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि सदन में चर्चा के दौरान आने वाले सवालों का जवाब देने के लिए मंत्री पूरी तैयारी से आएं।

    विधायकों के आवास पर सुरक्षा बढ़ाने का भरोसा
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दलीय नेताओं को भरोसा दिया है कि विधायकों के आवास की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी और जरूरत पड़ने पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। इसके अलावा राज्य के सूखाग्रस्त जिलों की स्थिति पर भी सदन में सदस्य अपनी बात कह सकेंगे। उन्होंने विधायक निधि पर जीएसटी हटाने की मांग पर विचार करने को कहा है। सर्वदलीय बैठक में सपा के नेता मनोज पांडेय ने कहा कि विधायक आवास पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं।

    केशव मौर्य बोले, राजभर के आने से सभी 80 सीटें जीतेंगे
    उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 2024 में अब हम यूपी की सभी 80 सीटें जीतेंगे। सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के एनडीए में आने का स्वागत करते हुए कहा कि इनके आने से यूपी में अब एनडीए की सभी सीटों पर जीत तय है। केंद्र की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने की जरूरत है।

    Share:

    लगादार दूसरे टी20 मुकाबले में हारी टीम इंडिया, जानिए इसके पीछे के 5 कारण

    Mon Aug 7 , 2023
    नई दिल्‍ली (New Dehli) । भारतीय टीम (Team India) को वेस्टइंडीज के खिलाफ (Against) दूसरे टी20 मैच में 2 विकेट (wicket) से हार (loss) का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारत को हार क्यों मिली, इसके पीछे के पांच कारण जान लीजिए। वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले दो […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved