• img-fluid

    सीमा हैदर के भारत आने से बिगड़ गया माफिया अतीक और अशरफ की बीवियों का खेल, जानें कैसे हुआ खुलासा

  • August 04, 2023

    नई दिल्ली। माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के मर्डर के बाद दोनों की बीवियां फरार हैं। पुलिस लगातार उनके ठिकाने की तलाश कर रही है, लेकिन कोई पक्का सुराग लग नहीं पा रहा है। अतीक के दोनों बेटे जेल में हैं। इस बीच प्रयागराज पुलिस ने अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा को लखनऊ से गिरफ्तार किया तो बड़ा और चौंकाने वाला नया खुलासा हुआ।

    नेपाली माफिया को बेचने की योजना थी अतीक की करोड़ों रुपये की बेनामी संपत्ति
    पुलिस की पूछताछ में वकील विजय मिश्रा ने बताया कि अतीक अहमद की बीवी शाइस्ता परवीन और अशरफ की बीवी जैनब अतीक के बेटों अली और उमर को जेल से निकलवा कर अपना साम्राज्य फिर से खड़ा करने की योजना बना रही हैं, लेकिन इसमें पैसों की कमी आड़े आ रही है। दोनों ने इस संकट को दूर करने के लिए अतीक और अशरफ की बेनामी संपत्तियों को बेचकर पैसे निकालने की योजना बनाईं। ये संपत्तियां प्रयागराज और लखनऊ में हैं और इनकी कीमत करीब 12 करोड़ रुपये है। वकील विजय मिश्रा इस काम में उनका मददगार बन रहा था। यह योजना पूरी हो जाती, लेकिन इसी बीच पाकिस्तान से सीमा हैदर के नेपाल के रास्ते अवैध रूप से भारत में आने से सारी योजना पर पानी फिर गया।


    लखनऊ में होने वाली थी अतीक-अशरफ की बीवियों की नेपाली माफिया के साथ मीटिंग
    दरअसल अतीक और अशरफ की बेनामी संपत्तियों को यहां का कोई भी बिल्डर खरीदने को तैयार नहीं था। वकील विजय मिश्रा ने काफी लोगों से संपर्क किया, लेकिन कोई भी फायदा नहीं हुआ। इस बीच नेपाल में रह रहा उत्तर प्रदेश के एक माफिया से संपर्क करने पर वह इनको लेने को तैयार हो गया। सब कुछ तय प्लान के अनुसार चल रहा था। सारी बातचीत और कागजातों को दिखाने का काम व्हाट्सअप के जरिए हुआ था, लिहाजा माफिया इतनी बड़ी संपत्ति खरीदने से पहले एक बार फेस टू फेस बातचीत करना चाहता था। इसके लिए 26 जुलाई को लखनऊ में सभी लोगों के मिलने की योजना बनाई गई।

    बस यहीं पर प्लान बिगड़ गया। नेपाल में रह रहे माफिया ने मेसेज किया कि वह 26 जुलाई को लखनऊ नहीं आ सकता है। वजह बनी पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर। दरअसल जब से सीमा हैदर भारत आई है, तब से भारत-नेपाल सीमा पर कड़ी चौकसी है और हर आने-जाने वाले पर कड़ाई से नजर रखी जा रही है। इसकी वजह से नेपाली माफिया के लखनऊ आने का कार्यक्रम टलता रहा।

    माफिया के इंतजार में वकील विजय मिश्रा पांच दिनों तक लखनऊ में ही टिका रहा। पुलिस उसकी तलाश में थी। रविवार (30 जुलाई 2023) को पुलिस ने विजय मिश्रा को पकड़ लिया तो सारा मामला सामने आ गया। पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ है कि अतीक और अशरफ दोनों की पत्नियां हर हाल में विदेश जाना चाहती हैं। फिलहाल दोनों के लखनऊ के आसपास छिपे होने की आशंका है।

    Share:

    भारत में दूल्‍हा और पाकिस्‍तान में दुल्‍हन, काजी ने कराया ऑनलाइन निकाह

    Fri Aug 4 , 2023
    नई दिल्ली। भारत में इन दिनों पाकिस्‍तान की सीमा हैदर और सचिन अपनी शादी को लेकर सुर्खियां बटोर रहें हैं, वहीं दूसरी ओर पाकिस्‍तान की एक और लड़की भारत की दुल्‍हन बन गई है। इस शादी की चर्चा इसलिए हो रही है कि भारत में दूल्‍हा और पाकिस्‍तान में दुल्‍हन है और हो गया ऑनलाइन […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved