• img-fluid

    मणिपुर मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहा है विपक्ष : अनुराग ठाकुर

  • August 02, 2023


    नई दिल्ली । केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री (Union Minister of Information and Broadcasting) अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने बुधवार को विपक्ष पर (Opposition) मणिपुर मुद्दे का राजनीतिकरण करने (Politicizing Manipur Issue) और संसद में चर्चा से भागने (Evading Debate in Parliament) का आरोप लगाया (Was Accused) ।


    मंत्री ने विपक्षी सांसदों के प्रतिनिधिमंडल की हालिया यात्रा का जिक्र करते हुए कहा, “विपक्षी सांसद (मणिपुर पर) चर्चा से भाग रहे हैं। वे मणिपुर जा सकते हैं, लेकिन (पश्चिम) बंगाल और राजस्थान नहीं। वे केवल राजनीति कर रहे हैं।” वह भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (इंडिया) के सांसदों के संघर्षग्रस्त राज्य मणिपुर के हालिया के बारे में बात कर रहे थे। भाजपा ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार और अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार पर कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर हमला किया।

    पिछले सप्‍ताह, प्रतिनिधिमंडल ने इम्‍फाल के राजभवन में मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात की और एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें पूर्वोत्तर राज्य में शांति बहाली का आग्रह किया गया। कांग्रेस के नेतृत्‍व में विपक्ष मणिपुर में मौजूदा संकट के लिए मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह को दोषी ठहरा रहा है और उनकी बर्खास्तगी की मांग कर रहा है। मणिपुर में 3 मई को जातीय संघर्ष भड़क उठा था। तीन महीने से जारी संघर्ष में सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है जबकि हजारों लोगों को राहत शिविरों में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

    Share:

    अभिजीत सिंह राठौर इंदौर के जिला लोक अभियोजक बने, 9 एजीपी भी नियुक्त

    Wed Aug 2 , 2023
    तेजकुमार सेन, इंदौर: इंदौर जिला कोर्ट में शासन की ओर से प्रकरणों की पैरवी के लिए मध्य प्रदेश के विधि एवं विधाई कार्य विभाग ने बुधवार को नई टीम की घोषणा की है. इसमें अधिवक्ता अभिजीत सिंह राठौर इंदौर के नए जिला लोक अभियोजक बनाए गए हैं. इसी के साथ 9 एजीपी भी नियुक्त किए […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved