• img-fluid

    ‘खट्टर को पता था हिंसा होने वाली है, ये सरकार की साजिश’, नूंह में हुए बवाल पर बोले रणदीप सुरजेवाला

  • August 02, 2023

    नई दिल्ली: हरियाणा के नूंह में भड़की सांप्रदायिक हिंसा पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला का बड़ा बयान आया है. उन्होंने राज्य की मनोहर लाल खट्टर सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री जानते थे कि हिंसा होने वाली है. यह सरकार की साजिश है.

    सुरजेवाला ने बीजेपी और जेजेपी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि यह हिंसा राज्य सरकार की साजिश का हिस्सा है. उन्होंने सवाल किया और कहा, ‘इंटेलिजेंस इनपुट खट्टर सरकार के पास था, खट्टर सरकार ने कार्रवाई क्यों नहीं की? सरकार साजिश के तहत हाथ पर हाथ धरकर बैठी रही?’ उन्होंने राज्य सरकार से यह भी पूछा कि नूंह के एसपी को उसी वक्त छुट्टी पर क्यों भेजा गया. सुरजेवाला ने कहा कि मोनू मानेसर हत्या का आरोपी है, उसने भड़काऊ पोस्ट किया, सरकार ने उसे गिरफ्तार क्यों नहीं किया और अनिल विज उसे क्लीनचिट देते फिर रहे हैं.


    अब तक 116 लोगों की गिरफ्तारी
    उधर, मुख्यमंत्री ने बताया कि हिंसा में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है और 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया. मरने वालों में 2 होमगार्ड और 4 आम नागरिक शामिल हैं. राज्य में स्थिति को कंट्रोल करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है और पुलिस के साथ केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. मुख्यमंत्री ने बताया कि पुलिस की 30 और केंद्रीय सुरक्षा बल की 20 कंपनियों को अलग-अलग जिलों में तैनात किया गया है. केंद्रीय सुरक्षा बल की 20 कंपनी में से 3 पलवल, 2 गुरुग्राम, 1 फरीदाबाद और 14 कंपनी नूंह में तैनात की गई हैं.

    मुख्यमंत्री ने लोगों से की शांति बनाए रखने की अपील
    इसके अलावा, गिरफ्तार किए गए 116 लोगों की बुधवार को रिमांड ली जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार हिंसा में शामिल लोगों का पता लगाने के लिए गिरफ्तार किए गए लोगों की रिमांड ली जाएगी. खट्टर ने लोगों को विश्वास दिलाया कि आम नागरिकों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा एजेंसियां और हरियाणा पुलिस अलर्ट है और प्रभावित इलाकों में स्थिति कंट्रोल करने के प्रयास किए जा रहे हैं. अब स्थिति सामान्य है. खट्टर ने लोगों से यह भी अपील की कि शांति बनाए रखें.

    Share:

    दरभंगा में दलित के शव को अपमानित करने के मामले पर गृह मंत्रालय ने लिया संज्ञान, रिपोर्ट की तलब

    Wed Aug 2 , 2023
    नई दिल्ली: बिहार के दरभंगा में एक दलित शख्स श्रीकांत पासवान के अंतिम संस्कार के दौरान कुछ लोगों ने जमकर बवाल किया. आरोप है कि दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने शव को चिता से नीचे उतारकर उस पर पेशाब किया. इस मामले को लेकर अब केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से संज्ञान लिया गया […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved