• img-fluid

    बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज यौन शोषण के मामले में हुई सुनवाई, कोर्ट में कही गई ये बात

  • July 28, 2023

    नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज यौन शोषण के मामले में आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान दिल्ली पुलिस द्वारा दाखिल चार्जशीट पर कोर्ट में चर्चा की गई। इस दौरान बृजभूषण के वकील ने कोर्ट में कहा कि पुलिस के द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट काफी ज्यादा पन्नों की है, उसे पढ़ने के लिए और समय चाहिए।

    सुनवाई के दौरान बृजभूषण कोर्ट में हाजिर नहीं थे, जिसपर उनके वकील ने कोर्ट को बताया कि वह किसी काम से बाहर गए हुए हैं। उनकी पेशी से छूट के लिए उन्होंने अर्जी दी हुई है। इस दौरन कोर्ट में दस्तावेजों की जांच को लेकर भी दलीलें दी गईं। बता दें कि दिल्ली पुलिस महिला पहलवानों से यौन उत्पीड़न मामले में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 15 जून को चार्जशीट दाखिल की थी। कोर्ट इसी मामले में सुनवाई कर रहा है।


    बृजभूषण के वकील ने चार्जशीट को पढ़ने का और समय मांगा, जिसके बाद अब राउज एवेन्यू कोर्ट इस मामले में अगली सुनवाई 3 अगस्त को करेगा। बता दें कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष रहे बृजभूषण शरण सिंह पर 6 महिला पहलवानो ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। पुलिस ने इस मामले में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 354ए, 354डी के तहत चार्जशीट दाखिल की है।

    बता दें कि इस साल जनवरी में पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला था। उनके खिलाफ पहलवानों ने जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन भी शुरू किया था। पहलवानों ने बृजभूषण के खिलाफ सख्त एक्शन की मांग की थी। करीब 5 महीने बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले में चार्जशीट दायर की थी।

    Share:

    पत्नी के खौफ से डरा पति, डेढ़ साल तक घर से रहा गायब; अब पुलिस ने ढूंढा

    Fri Jul 28 , 2023
    पत्तनमथिट्टा। भारत में पति-पत्नी के रिश्ते को बड़ा ही मजबूत और पवित्र रिश्ता माना जाता है। दोनों एक-दूसरे के लिए सब कुछ न्योछावर करने को तैयार रहते हैं। कहा जाता है कि दुनिया की तमाम मुसीबतें आ जाएं, लेकिन दोनों के रिश्तों में दरार नहीं पड़ती है। कई बार आपसी मतभेद होते हैं लेकिन उन्हें […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved