• img-fluid

    UP के बरेली में मस्जिद के सामने कांवड़ियों पर पथराव, मचा बवाल

  • July 23, 2023

    बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly of Uttar Pradesh) में कांवड़ियों पर पथराव (stone pelting on kanwariyas) का मामला सामने आया है. बरेली के जोगी नवादा स्थित इलाके (Localities located in Jogi Nawada) में कांवड़ियों पर पथराव हुआ, जिसके बाद से वहां का माहौल तनावपूर्ण (atmosphere tense) है. जानकारी के मुताबिक बरेली में आज कांवड़ियों के जत्थे पर पथराव तब हुआ, जब कांवड़िए मुस्लिम बहुल क्षेत्र से गुजर रहे थे. तभी मुस्लिम समुदाय से जुड़े लोगों ने पथराव कर दिया.

    इस पथराव में दर्जनभर से ज्यादा कांवड़िए घायल हो गए. बताते चलें कि करीब 2000 कावड़ियों का जत्था कछला से जल लेने के लिए जा रहा था, तभी शाहनूरी मस्जिद से पथराव शुरू कर दिया गया. जिसमें पुलिसकर्मियों के भी पत्थर लगे हैं. इस हमले को लेकर एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि बारादरी थाना क्षेत्र के जोगी नवादा से आज कावड़ियों का जत्था जल लेने के लिए कछला घाट जा रहा था. जिस पर शाहनुरी मस्जिद से और घरों से कांवड़ियों पर पथराव कर दिया गया. जिस जगह पर यह पथराव हुआ वहां फिलहाल भारी पुलिस फोर्स तैनात है. सुरक्षा के लिए कई थानों की फोर्स बुलाई गई है.


    वीडियो में देखा जा सकता है कि कांवड़ियों का जुलूस डीजे की तेज आवाज के साथ मस्जिद के सामने से निकल रहा था. तभी मस्जिद की ओर से ऐलान होता है कि बदतमीजी कीजिए. यहां वीडियो बन रही है. वहीं इस मामले को लेकर बरेली जिले के एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा, आज थाना बारादरी के आसपास से कांवड़ियों का जत्था निकल रहा था. जैसे ही यह जत्था एक धार्मिक स्थल के पास से गुजरा तो कुछ फेंकने को लेकर विवाद की स्थिति पैदा हो गई. जिसमें 40, 50 मीटर आगे जाने पर कुछ लोगों द्वारा पत्थर फेंके गए हैं. SSP के मुताबिक जो फुटेज मिले हैं उसमें दोनों तरफ से पत्थर फेकते देख जा रहे हैं. इसमें तत्काल पुलिस बल ने स्थिति को नियंत्रित किया है. वहां पर अभी स्थिति नियंत्रित है. जुलूस आगे निकल चुका है. इसमें कोई गंभीर घायल या चोटिल नहीं हुआ है. सीसीटीवी और वीडियो फुटेज के आधार पर ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है.

    कुछ दिनों पहले मेरठ के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र से भी कांवड़ियों के साथ हुई बदसुलूकी की खबरें आई थीं. दरअसल मेरठ के कंकरखेड़ा हाईवे पर उस समय हंगामा मच गया. जब एक युवक पर कांवड़ खंडित करने का आरोप लगाते हुए उसके साथ मारपीट की गई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद जमकर हंगामा हुआ. आरोप लगे कि एक समुदाय के युवक ने कावड़ खंडित कर दी. इसके बाद उसकी जमकर पिटाई की गई.

    बताया गया कि गाजियाबाद की हिंदू क्रांतिवीर सेवादल के मछेंद्रपुरी अपने जत्थे के साथ डीजे बजाते हुए कांवड़ में हरिद्वार से गंगाजल ला रहे थे. उन्होंने आरोप लगाया कि एक अन्य धर्म के युवक ने कांवड़ को खंडित किया. मगर, स्थानीय लोगों की मानें तो यह विवाद डीजे बजाने को लेकर हुआ था. डीजे ऑपरेटर का नाम सलमान बताया जा रहा है.

    Share:

    अहमदाबाद में संपन्न हुए स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट फेडरेशन ऑफ इंडिया के चुनाव, पांडे बने उपाध्यक्ष

    Sun Jul 23 , 2023
    इंदौर। अहमदाबाद में स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट फेडरेशन ऑफ इंडिया (Sports Journalists Federation of India) के चुनाव सम्पन्न हुए। अग्निबाण के खेल पत्रकार विकास पांडे (Agnibaan sports journalist Vikas Pandey) संगठन के उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए। इंदौर स्पोर्ट्स राइटर्स एसोसिएशन (ISPORA) के लिए गर्व का पल। चुनाव की रोचक बात यह रही की एजीएम की अध्यक्षता भी विकास […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved