• img-fluid

    ककरावदा आंगनबाड़ी में सीलिंग फैन एवं कुर्सियां भेंट की

  • July 13, 2023

    गंजबासौदा। इनरव्हील क्लब ऑफ गंजबासौदा के तत्वाधान में ककरावदा डाबर क्षेत्र की शीतल शर्मा की आंगनवाड़ी में एक कार्यक्रम आयोजित किया। क्लब सचिव मिनाली ओसवाल ने बताया कि क्लब द्वारा आंगनबाड़ी में सीलिंग फैन एवं कुर्सियां भेंट की गई है, बच्चों को चॉकलेट बिस्किट वितरित किये गए, एवं पौधरोपण किया गया। आंगनवाड़ी इनरव्हील क्लब गंजबासौदा द्वारा गोद ली हुई है और इसे एक हैप्पी आंगनबाड़ी बनाने हेतु इसे सर्वसुविधायुक्त बनाया जा रहा है। इससे पूर्व भी इस आंगनबाड़ी में अलमारी और डेस्क टेबल जैसी मूलभूत सामग्री क्लब की भेंट की गई थी।


    क्लब द्वारा गांव में जागरूकता अभियान भी चलाया जाता है जैसे कुपोषण से बचाव हेतु महिलाओं को जागरूक करना, पर्यावरण संरक्षण एवं पौधारोपण आदि कार्य क्लब द्वारा इस गांव में किये जा रहे है, मिनाली ओसवाल ने ग्रामीण महिलाओं को समझाया के बेटे एवं बेटियों में कोई भी फर्क नहीं करने की शिक्षा दी। इनरव्हील क्लब ऑफ गंजबासौदा की नवनिर्वाचित अध्यक्ष मंजू ओसवाल ने बताया कि महिला, वृद्ध एवं बाल सशक्तिकरण उनकी प्राथमिकता रहेगी। कोषाध्यक्ष मिथलेश शर्मा ने बताया कि जहाँ एक ओर हम सुनते है कि गांव में साक्षरता का अभाव हैं वहीं दूसरी ओर इस गांव में इस आंगनबाड़ी के ये नन्हे बच्चे बहुत कुछ सीखे हुए है, बहुत अच्छे से वर्णमाला, गिनती व कविताएं सुनाते है, यहाँ की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शीतल शर्मा बहुत अच्छे से इन बच्चों को शिक्षित कर रहीं है, एडिटर अनिता जैन ने सभी बच्चों से कुछ प्रश्न पूछे जिसका लगभग सभी बच्चों ने सही उत्तर दिया, क्लब सदस्यों ने पूर्व में रोपे गए अमरूद, आँवले एवं अन्य पेड़ पौधों का जायजा लिया।

    Share:

    'मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना' की द्वितीय किस्त राशि की जारी

    Thu Jul 13 , 2023
    विदिशा। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज इंदौर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सिंगल क्लिक के माध्यम से मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की पात्रताधारी महिला हितग्राहियों के खातो में एक-एक हजार रूपए की द्वितीय किस्त की सिंगल क्लिक से जारी की है। उपरोक्त कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखने सुनने के प्रबंध विदिशा जिले […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved