• img-fluid

    पुरानी दवाई बेचने की जाँच हुई तथा मेडिकल स्टोर्स पर पहुँचा अमला

  • July 11, 2023

    उज्जैन। फ्रीगंज क्षेत्र के एक मेडिकल संचालक द्वारा एक्सपायरी डेट की दवाई बेची जा रही थी। इस शिकायत पर औषधि विभाग के अधिकारियों ने जाँच की और नोटिस किया था। सही जवाब नहीं मिलने पर मेडिकल का लायसेंस निलंबित कर दिया गया। फ्रीगंज में वराह मिहिर मार्ग स्थित अनूप मेडिकल स्टोर की शिकायत मिली कि थी कि उक्त मेडिकल से एक्सपायरी डेट की दवाई का वितरण किया जा रहा है। इस शिकायत के आधार पर उक्त मेडिकल स्टोर का निरीक्षण औषधि निरीक्षक धर्मसिंह कुशवाह व जिला आयुष अधिकारी डॉ. मनीषा पाठक द्वारा किया तथा जाँच की गई जिसमें फर्म के संचालक द्वारा एक्सपायर औषधि का विक्रय होना पाया गया तथा अन्य अनियमितताएँ भी पाई गई।


    उक्त के आधार पर औषधि विक्रेता को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया, जिसका स्पष्टीकरण उनके द्वारा कार्यालय में प्रस्तुत किया गया, जो कि संतोषजनक नहीं पाया गया। फर्म में अनियमितता पाये जाने पर औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम के तहत अनूप मेडिकल स्टोर का लायसेंस 10 दिवस के लिए निलंबित किया गया। औषधि निलंबन अवधि में किसी भी प्रकार की औषधियों के क्रय-विक्रय का कार्य नहीं किया जाएगा। इसके अलावा शिकायत के आधार पर आंजना मेडिकल एण्ड जनरल स्टोर पुष्पा मिशन हॉस्पिटल के सामने जांच की गई तथा 3 औषधियों के नमूने लिये गये। आंजना मेडिकल स्टोर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उनके द्वारा जवाब प्रस्तुत किया जाने पर अधिनियम के तहत नियमानुसार अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

    Share:

    मुखौटा रुप में सजे महाकाल तो कहीं कावड़ यात्रा पर निकले श्रद्धालु

    Tue Jul 11 , 2023
    मंदिरों में हुए धार्मिक आयोजन, निकली सवारियाँ नागदा। पहले सावन सोमवार पर हर कोई भोले की धुन पर मग्न नजर आया। मंदिरों में आयोजन हुए तो कावडिय़ों का जत्था कावड़ यात्रा के लिए रवाना हुआ। इस दिन भगवान भोलेनाथ मुखौटा सहित विभिन्न रुपों में सजे नजर आए। नगर में सवारी भी निकली जिसमें भगवान भोलेनाथ […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved