• img-fluid

    MP विधानसभा का मानसून सत्र मंगलवार से, कांग्रेस की बैठक में बनेगी सरकार को घेरने की रणनीति

  • July 10, 2023

    भोपाल। एमपी विधानसभा (MP Vidhansabha) का मॉनसून सत्र मंगलवार से शुरू होगा। 15वीं विधानसभा का यह अंतिम सत्र होगा। इस सत्र में अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। सरकार को घेरने के लिए विपक्षी दल कांग्रेस के विधायकों की बैठक पीसीसी चीफ कमलनाथ के बंगले पर सोमवार शाम 6 बजे होगी। नेता प्रतिपक्ष की ओर से सभी विधायकों को बैठक में शामिल होने के लिए पत्र भेजा गया है।


    टेक्निकल टीम सिखाएगी बूथ मैनेजमेंट

    बैठक में टेक्निकल टीम के सदस्य विधायकों को बूथ मैनेजमेंट की ट्रेनिंग देंगे। इसमें बूथ लेवल एजेंट्स के साथ ही बूथ प्रबंधन और चुनावी रणनीति को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी जाएगी। विधायकों के बीच टेक्निकल टीम प्रजेंटेशन के जरिए इलेक्शन मैनेजमेंट की बारीकियों को बताएगी।

    आदिवासी उत्पीड़न, महाकाल लोक, सतपुड़ा जैसे मुद्दों पर घेरने की रणनीति

    सीधी में पेशाब कांड के बाद इंदौर, ग्वालियर और सागर (Indore, Gwalior and Sagar) में भी आदिवासी और दलित के साथ मारपीट की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। वहीं, विदिशा में बीजेपी नेताओं से तंग आकर बाप-बेटी की सुसाइड मामले को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। वहीं, महाकाल लोक में मूर्तियों के टूटने और सतपुडा भवन में लगी आग के मामले पर मानसून सत्र के दौरान विपक्ष के विधायक सरकार को घेरेंगे। ऐसे तमाम मुद्दों पर सरकार को सदन में घेरने की रणनीति पर विधायक दल की बैठक में चर्चा होगी।

     

    Share:

    100 देशों में बैन हैं क्लस्टर बम, फिर भी US देने जा रहा यूक्रेन को, रूस की भी चेतावनी

    Mon Jul 10 , 2023
    वॉशिंगटन (washington)। रूस से युद्ध के बीच अमेरिका ने यूक्रेन को क्लस्टर बम देने का ऐलान कर दिया है, हालांकि इस फैसले को लेकर अमेरिका के सहयोगी ही चिंतित हैं। यूके, कनाडा, न्यूजीलैंड और स्पेन जैसे देशों ने इन हथियारों के इस्तेमाल पर चिंता जाहिर की है। इन देशों का कहना है कि क्लस्टर बमों […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved