• img-fluid

    Threads की जबरदस्त शुरुआत, 5 करोड़ यूजर्स जुड़े, 24 घंटे में कर डाले 9.5 करोड़ पोस्ट

  • July 08, 2023

    वाशिंगटन (Washington)। माइक्रो ब्लॉगिंग मंच ट्विटर (Microblogging platform Twitter’s rival) के प्रतिद्वंद्वी थ्रेड्स ऐप (Threads app) ने जबरदस्त शुरुआत की है। इस ऐप ने बेहद कम समय में करोड़ों की संख्या में यूजर्स के अकाउंट (Accounts of crores of users) बनने और पोस्ट की संख्या ने भी सबको हैरान कर दिया है। थ्रेड्स पर अभी तक 9.5 करोड़ से भी ज्यादा पोस्ट और 5 करोड़ से ज्यादा अकाउंट्स बन चुके हैं. ये सिलसिला बदस्तूर जारी है।

    एक रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स थ्रेड्स के प्लेटफॉर्म पर 9.5 करोड़ से ज्यादा पोस्ट कर चुके हैं। यही नहीं, इन पोस्ट्स पर 190 मिलियन लाइक्स भी मिल चुके हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, थ्रेड्स ऐप के लॉन्च होने के दो घंटे में 20 लाख यूजर्स ने अपना अकाउंट बना लिया था।


    वहीं, शुरू के 7 घंटों में 1 यूजर्स का आंकड़ा 1 करोड़ तक पहुंच चुका था और 12 घंटे में ये आंकड़ा 3 करोड़ के पार जा चुका था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर ऐप को डाउनलोड्स के 1 करोड़ के आंकड़े को पार करने में दो साल लग गए थे।

    ट्विटर ने दी धमकी!
    ट्विटर ने फेसबुक को चलाने वाली कंपनी मेटा के नए ऐप थ्रेड्स को लेकर उस पर कानूनी कार्रवाई की धमकी दी है. सेमाफोर के पास मौजूद एक लेटर के मुताबिक, ट्विटर के एक वकील ने मार्क जुकरबर्ग को लेटर लिखा है जिसमें ट्विटर के कारोबारी रहस्यों का गैरकानूनी रूप से इस्तेमाल करने और बौद्धिक संपदा अधिकारों के दुरुपयोग का आरोप लगाया गया है।

    ट्विटर का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील एलेक्स स्पिरो ने कहा कि मेटा ने ट्विटर के पूर्व कर्मचारियों को काम पर रखते हुए थ्रेड्स के रूप में एक ‘नकलची’ ऐप बनाया है. स्पिरो ने कहा, ‘इस मामले में ट्विटर अपने बौद्धिक संपदा अधिकारों को लागू करने का इरादा रखती है. अन्याय से राहत पाने के लिए कंपनी दीवानी उपायों का इस्तेमाल करेगी।

    इंस्टाग्राम टीम ने तैयार किया ऐप
    मेटा ने बुधवार रात को मैसेज आधारित ऐप थ्रेड्स को लॉन्च किया था और कुछ घंटों में ही लाखों लोगों ने इसे डाउनलोड कर लिया. इस ऐप का विकास मेटा की इंस्टाग्राम टीम ने किया है और इसे ट्विटर की बादशाहत को एक चुनौती के रूप में देखा जा रहा है. दुनिया के 100 से अधिक देशों में थ्रेड्स को लॉन्च किया गया है. हालांकि, यूरोपीय संघ ने अपने कड़े नियमों की वजह से इसे हरी झंडी नहीं दिखाई है।

    Share:

    आर्थिक मदद पर बोले श्रीलंकाई संसद के अध्यक्ष, ‘भारत मदद न करता तो देश में एक तरह का नरंसहार होता’

    Sat Jul 8 , 2023
    कोलंबो (Colombo) । श्रीलंकाई संसद अध्यक्ष (Sri Lankan Parliament Speaker) ने आर्थिक सहायता मुहैया कराने के लिए भारत (India) को धन्यवाद कहा है। सांसद ने कोलंबो और दिल्ली (Delhi) को एक दूसरे का भरोसेमंद मित्र बताया है। बता दें, पिछले आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका को भारत ने नेबरहुड फर्स्ट नीति के तहत कई […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved