• img-fluid

    जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रगान का अपमान करने पर 14 लोग गिरफ्तार, बजते समय खड़े नहीं हुए, जेल भेजे गए

  • July 06, 2023

    श्रीनगर: श्रीनगर में जून में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रगान बजते समय खड़े नहीं होने पर 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद थे. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

    अधिकारियों ने बताया कि प्रशासन ने यह सुनिश्चित करने में असफल रहने पर कुछ पुलिसकर्मियों को भी निलंबित कर दिया कि राष्ट्रगान बजते समय सभी लोग खड़े रहें. उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा 25 जून को आयोजित ‘पेडल फॉर पीस’ साइकलिंग कार्यक्रम के समापन समारोह के दौरान राष्ट्रगान बजाया गया लेकिन उस दौरान कुछ लोग खड़े नहीं हुए.


    अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने राष्ट्रगान का ‘‘अपमान’’ किए जाने पर कड़ा रुख अपनाया और कथित उल्लंघन की जांच शुरू की. उन्होंने बताया कि दंड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धाराओं 107 और 151 के तहत 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया. ये दोनों धाराएं अधिकारियों को अपराध की आशंका होने पर किसी व्यक्ति को गिरफ्तार करने या हिरासत में लेने का अधिकार देती हैं. अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी लोगों को यहां केंद्रीय कारागार में भेजा गया है.

    Share:

    छगन भुजबल ने बताया क्यों लिया 'बगावत' का फैसला, अजित पवार के साथ 42 से 43 विधायक

    Thu Jul 6 , 2023
    मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने पार्टी के हालिया घटनाक्रम पर कहा कि गुरुवार को कहा कि अयोग्यता से बचने के लिए कानूनी विशेषज्ञों से सलाह लेने के बाद ही यह सब हुआ है. शरद पवार द्वारा 1999 में स्थापित राकांपा में रविवार को विभाजन हो गया और अजित पवार […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved