• img-fluid

    बेरोजगार युवाओं के लिए आज से आनलाइन पंजीयन शुरू

  • July 05, 2023

    • उज्जैन का रोजगार कार्यालय भले ही सिमट गया हो पर

    उज्जैन। मुख्यमंत्री की सीखो-कमाओ योजना के अंतर्गत 12वीं क्लास पास, आईटीआई डिप्लोमा वाले बेरोजगार शिक्षित युवाओं के लिए आज से पंजीयन होना शुरू हो जाएंगे । ऑनलाइन पंजीयन के लिए आज पोर्टल खुल जायेगा। रजिस्ट्रेशन के लिए सरकार ने गाइड लाइन तय कर दी है। उज्जैन के रोजगार कार्यालय की स्थिति खराब है और यहाँ कर्मचारी भी नहीं है। इस योजना के अंतर्गत आज से पंजीयन कराने वाले बेरोजगार युवाओं की उम्र 18 से लेकर 29 साल तक की होना चाहिए। पंजीयन कराने वाले युवाओं को योग्यता के हिसाब से ट्रेनिंग के दौरान हर महीने 8000 से लेकर 12000 रुपये दिए जाएंगे। ट्रेनिंग या रोजगार देने वाले उद्योग अथवा व्यावसायिक संस्थानों को ट्रेनीज को सिर्फ 25 प्रतिशत बाकी 75 प्रतिशत रुपये का भुगतान शासन करेगा।


    पंजीयन के लिए यह है गाइड लाइन
    पोर्टल में पंजीयन करने वाले के लिए शासन द्वारा तय की गई इस गाइड लाइन का पालन करना होगा, वरना पंजीयन नहीं हो पायेगा। पंजीयन के लिए समग्र आईडी अनिवार्य है। समग्र आईडी में मोबाइल नम्बर ई मेल, संलग्न होना चाहिए। पोर्टल पर पंजीयन के दौरान आवेदक के वेरिफिकेशन यानि सत्यापन आधार कार्ड, बायोमैट्रिक मोबाइल ओटीपी के मिलान के जरिये किया जायेगा। अधिक जानकारी के लिए युवा अपने नजदीक के आईटीआई संस्थान, रोजगार कार्यालय, जिला उद्योग व्यापार केंद्र या एमपी ऑनलाइन पर सम्पर्क कर सकते है।

    ट्रेनिंग देने के लिए 1400 ने पंजीयन कराया
    इस योजना के अंतर्गत शिक्षित बेरोजगारों को प्रशिक्षण व रोजगार देने के लिए इंदौर जिले में अब तक 1400 उद्योग अथवा व्यावसायिक संस्थानों ने पंजीयन कराए है। पंजीयन करा चुके यह सभी उद्योग व व्यावसायिक संस्थानो ने सरकार से 5000 युवाओं को रोजगार देने का वादा किया है।

    Share:

    सावन के दूसरे दिन त्रिपुंड चंद्र अर्पित कर भगवान महाकाल का गणेश रूप में श्रृंगार

    Wed Jul 5 , 2023
    उज्जैन। श्रावण मास के दूसरे दिन आज तड़के मंदिर के पट खुलने के बाद भगवान महाकाल का जलाभिषेक कर त्रिपुंड चंद्र अर्पित किया गया और भगवान गणेश के रूप में श्रृंगार किया गया। आज भगवान महाकाल मंदिर के तड़के 3 बजे कपाट खुले और जलाभिषेक के साथ भस्मार्ती की गई और इसके बाद भगवान को […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved