• img-fluid

    25 दिव्यांग महिलाओं को मुख्यमंत्री देंगे दोपहिया वाहन

  • July 05, 2023

    10 जुलाई को सुपर कॉरिडोर पर होगा आयोजन

    इन्दौर। लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojna) की दूसरी किस्त इंदौर (Indore) से जारी होने की तैयारियां शुरू हो चुकी है। मुख्यमंत्री द्वारा इंदौर की 4 लाख से अधिक बहनों सहित प्रदेशभर की लाड़लियों को उनके हक का पैसा जारी किया जाएगा। सुपर कॉरिडोर (Super Corridor) पर होने वाले आयोजन में 25 दिव्यांग महिलाओं को मुख्यमंत्री के हाथों दोपहिया वाहन भी वितरित किए जाएंगे।


    10 जून को लाड़ली बहना योजना की प्रथम किस्त जारी होने के बाद अब दूसरी किस्त जारी करने का बड़ा आयोजन इंदौर शहर में आयोजित किया जाएगा।  इसके साथ ही जनसुनवाई में गुहार लेकर पहुंच रहीं दिव्यांग युवतियों को अब रोजगार के साधन उपलब्ध कराए जाएंगे। इन दिव्यांग युवतियो को सशक्त बनाने के लिए मुख्यमंत्री के हाथों 25 दोपहिया  वाहन वितरित करने की तैयारी की जा रही है। सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण विभाग ने 25 युवतियों की सूची तैयार कर ली है। सुपर कॉरिडोर स्थित मेट्रो स्टेशन के पास स्थित स्थल पर बड़ा आयोजन किया जाएगा। इंदौर शहर की 1 लाख लाड़ली बहनों सहित शहर की महिलाएं न केवल मुख्यमंत्री का अभिवादन करेंगी, बल्कि लाड़ली सेना विशेष प्रस्तुति भी देगी।

    वेरिफिकेशन के बाद दिव्यांगों को मदद

    ज्ञात हो कि पूर्व में प्रवासी भारतीय सम्मेलन के समापन अवसर पर मुख्यमंंत्री द्वारा 100 दिव्यांगों को स्कूटी का वितरण किया गया था, जिसमें बड़ी खामियां सामने आई थीं। कई अपात्रों को भी वाहन वितरित किए गए थे, वहीं एक ही घर में दो-दो वाहन बांट दिए गए थे, जिसका खुलासा अग्निबाण अखबार में प्रमुखता से किया गया था, जिसके बाद कलेक्टर ने उक्त दिव्यांगों का वेरिफिकेशन कराकर वाहन वापसी की कार्रवाई की थी। इससे सबक लेते हुए 25 दिव्यांग युवतियों का पारिवारिक, आर्थिक व दिव्यांगता पात्रता वैरिफिकेशन किया जा रहा है।

    ऑटो एक्सपो के बाद लाड़ली बहना आयोजन

    हाल ही में सुपर कॉरिडोर मेट्रो स्टेशन के पास स्थित भूमि पर भव्य ऑटो एक्सपो का आयोजन किया गया था। उसका ध्यान रखते हुए लाड़ली बहना योजना का भव्य  कार्यक्रम भी इसी भूमि पर आयोजित करने की प्लानिंग की गई है। 10 जुलाई को 1 लाख महिलाओं को जोडऩे के लिए वाटरप्रूफ डोम का निर्माण कराया जा रहा है। कलेक्टर इलैयाराजा टी के अनुसार यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने और शहरवासियों को परेशानी से बचाने के लिए उक्त जगह पर आयोजन का निर्णय लिया गया है।

    Share:

    मतदाताओं के सत्यापन में पिछड़ी कांग्रेस

    Wed Jul 5 , 2023
    दो महीने बाद चुनाव, फर्जी मतदाताओं के आरोप के बाद भी नहीं हो पा रहा सर्वे इन्दौर। कांग्रेस (Congress) ने शहर में बड़े पैमाने पर मतदाता सूची (Voter List) में फर्जी नाम जोड़े जाने का आरोप लगाया था और उसके बाद 1 जून से किए जा रहे मतदाताओं के पुनरीक्षण में कांग्रेसी अपने क्षेत्र से […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved