• img-fluid

    महाकाल मंदिर में छत्तीसगढ़ के श्रद्धालुओं से ठगी करने वाले चार लोगों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

  • July 01, 2023

    उज्जैन। महाकाल मंदिर में भस्मारती और जलाभिषेक के नाम पर छत्तीसगढ़ के छह श्रद्धालुओं से 21 हजार से ज्यादा की ठगी करने का मामला शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने दर्ज किया है। 4 लोगों पर प्रकरण दर्ज किया गया है।



    महाकालेश्वर मंदिर में भस्मारती और जलाभिषेक दर्शन के नाम पर छत्तीसगढ़ के छह दर्शनार्थियों से 21 हजार 600 रुपये वसूलने के मामले में महाकाल थाना पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। महाकाल पुलिस ने बताया कि महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की शिकायत पर आरोपी घनश्याम शर्मा, धीरज शर्मा, सोनू पारिख और भावेश जोशी के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। मामले में छत्तीसगढ़ से आये छह दर्शनार्थियों से भस्मारती दर्शन और जलाभिषेक के 21 हजार 600 रुपये लिए गये थे। बताया गया कि रुपये घनश्याम शर्मा और धीरज शर्मा ने लिये थे, जबकि भस्मारती और जलाभिषेक की अनुमति सोनू पारिख और भावेश जोशी ने करवाई थी। प्रोटोकाल नंबर 82 के जरिए इन दर्शनार्थियों को गर्भगृह जलाभिषेक के दर्शन कराए गए और रुपए वसूले गए थे।

    सावन शुरू होते ही ठग सक्रिय
    महाकाल मंदिर में यूँ तो वर्षभर ही भीड़ रहती है लेकिन श्रावण मास में श्रद्धालुओं की संख्या इससे तीन गुना अधिक हो जाती है और देशभर के श्रद्धालु यहाँ दर्शन के लिए आते हैं और इनके साथ ठगी की वारदात करने के लिए शातिर लोग भी सतर्क हो जाते हैं और भस्मार्ती तथा शीघ्र दर्शन के नाम पर रुपए ऐंठ लेते हैं। ऐसे कई मामले पूर्व में भी सामने आ चुके हैं लेकिन इस पर अंकुश नहीं लग पा रहा है और आए दिन इस तरह की घटनाएँ हो रही हैं।

    Share:

    गायब हुए 33 लड़कों और 90 लड़कियों को आज भी ढूंढ रही है उज्जैन पुलिस

    Sat Jul 1 , 2023
    पिछले 10 सालों में गुमशुदगी के जो मामले दर्ज हुए उसमें से इनका पता नहीं चला-पुलिस ने खात्मा रिपोर्ट बनाई उज्जैन। पिछले 10 वर्षों में उज्जैन शहर तथा ग्रामीण क्षेत्र से जो गुमशुदगी दर्ज हुई उसमें 123 बच्चों एवं किशोरों का पता नहीं चला और उनको ढूँढना भी पुलिस ने बंद कर दिया है। पुलिस […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved