• img-fluid

    सीएम सिद्धारमैया के आदेश से एसिड अटैक पीड़ि‍तों की बदलेगी जिंदगी, दिए ये निर्देश

  • July 01, 2023

    बेंगलुरू (Bangalore) । कर्नाटक (Karnataka) में एसिड अटैक (acid attack) के बाद मुश्किल भरी जिंदगी जी रही एक महिला (Woman) के लिए सीएम सिद्धारमैया (CM Siddaramaiah) का आदेश (Order) बेहद अहम साबित हो सकता है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया एक एसिड अटैक सर्वाइवर को अपने सचिवालय में नौकरी देने का वादा किया है। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को अधिकारियों को इस बाबत निर्देश भी जारी कर दिया। मुख्यमंत्री कार्यालय के बयान के मुताबिक सिद्धारमैया अपने आवास पर जनशिकायतों की सुनवाई कर रहे थे। इसी दौरान पीड़िता की दुर्दशा सुनने के बाद उन्होंने मौके पर ही रोजगार देने का वादा किया।


    यह पीड़िता 28 अप्रैल 2022 को तेजाब के हमले की शिकार हुई थी। उसने एमकॉम किया हुआ है। वह अपने माता-पिता के साथ जनता दर्शन में पहुंची थी और मुख्यमंत्री से नौकरी की अपील की थी। बयान के मुताबिक उन्होंने रोजगार के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से भी अपील की थी। लेकिन तब नौकरी का वादा तो किया गया, नौकरी नहीं दी गई। पीड़िता की गुहार सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से उसे अपने मंत्रालय में नौकरी देने के लिए कहा।

    इस युवती पर तेजाब फेंकने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। वह थिरुवेन्नामलाई आश्रम में स्वामी के भेष में छिपा हुआ था। उसके खिलाफ तेजाब फेंकने के जुर्म में कामाक्षीपाल्या पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था। फिलहाल आरोपी बेंगलुरु की जेल में बंद है। सीएम ऑफिस से जारी बयान के मुताबिक पीड़िता का इलाज चल रहा है और उसकी मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद की जा रही है।

    Share:

    वर्ल्‍ड रिकॉर्ड-टूटे कांच पर 300 लोगों का बनाएंगे लाइव पोट्रेट

    Sat Jul 1 , 2023
    इंदौर (Indore)। सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसे कई वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिसमें लोगों को अपनी अनोखी प्रतिभा का प्रदर्शन (Demonstration of unique talent) करते हुए देखा जाता है. इनमें से कुछ वीडियो में प्रदर्शित किया गया टैलेंट इतना कमाल का होता है, जिसकी आम तौर पर कल्पना कर पाना थोड़ा मुश्किल होता […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved