• img-fluid

    अब बारिश में फिर खोदेंगे सडक़ें, फिर जारी हुए कई क्षेत्रों में लाइनें बिछाने के टेंडर

  • June 27, 2023

    कलालकुई, जिंसी, गुटकेश्वर महादेव मंदिर की सडक़ों के चौड़ीकरण के टेंडर जारी
    इंदौर।  शहर में खोदी गई सडक़ों (Roads) को लेकर हल्ला मचा हुआ है और ऐसे में नगर निगम (Municipal Corporation) ने फिर कई झोनों के अंतर्गत नर्मदा की सप्लाय लाइन बिछाने के लिए टेंडर जारी किए हैं, जिसके चलते आने वाले दिनों में काम शुरू होंगे और सडक़ों (Roads)  की स्थिति फिर बदतर हो जाएगी। इसके साथ ही जिंसी चौराहे से लक्ष्मीबाई प्रतिमा, गुटकेश्वर महादेव मंदिर से इंदौर वायर चौराहा और कलालकुई की सडक़ के लिए टेंडर जारी किए गए हैं।


    नगर निगम (Municipal Corporation) ने ड्रेनेज और पानी की लाइन बिछाने के लिए शहर की सडक़ों (Roads) को खोद रखा है और लापरवाही के काम किए जा रहे हैं, जिसके चलते इदरीस नगर में वंश नामक बालक की डूबने से मौत हो गई थी। इसके बाद से मामले को लेकर हंगामा मचा हुआ है। जो काम जनवरी से अप्रैल-मई तक किए जा सकते थे, वह काम निगम अब करा रहा है, जिसके कारण बारिश में लोगों की फजीहत हो रही है। कई क्षेत्रों में लाइनें बिछाने के काम वर्षों से मंजूर थे, लेकिन उनकी शुरुआत बारिश के पहले ही कराई गई, जिसके कारण अब ज्यादा दिक्कतें हो रही हैं। शहरभर में 150 से 200 स्थानों पर लाइनों के छोटे-बड़े कार्य चल रहे हैं। इनमें ड्रेनेज और सीवरेज के काम प्रमुख हैं। काफी समय से उलझन में पड़ी जिंसी चौराहे से महारानी लक्ष्मीबाई प्रतिमा तक की सडक़ के लिए भी आज टेंडर जारी किए गए हैं। सडक़ पहले से बनी है, जिसे अब 80 फीट चौड़ी बनाया जाना है। वहीं गुटकेश्वर महादेव मंदिर से इंदौर वायर फैक्ट्री तक सडक़ चौड़ीकरण के साथ-साथ कलालकुई की सडक़ का निर्माण कार्य आने वाले दिनों में शुरू होगा।


    इन क्षेत्रों में फिर खोदेंगे सडक़ें
    नगर निगम जलकार्य विभाग ने आज फिर कई क्षेत्रों में लाइनें बिछाने के टेंडर जारी किए हैं। इनमें चाणक्यपुरी कालोनी, नर्मदा नगर, सिल्वर ऑक्स, प्रभुनगर, सरस्वती नगर, उमेश नगर, देवेंद्र नगर आदि क्षेत्रों में चार सौ एमएम व्यास की नर्मदा लाइन बिछाई जाना है। इसी प्रकार झोन 9 के अंतर्गत सोमनाथ की जूनी चाल और उसके आसपास के कई क्षेत्रों में लाइनें बिछेंगी। आजादनगर, कोहिनूर कालोनी, मदीना नगर, निजामुद्दीन गली, हाजी गली, हिना पैलेस के अलावा राधिका पैलेस कालोनी, रवींद्र नगर, प्राधिकरण की कालोनी स्कीम 103 में कार्य होना हैं।

    Share:

    युद्ध में चीन निभा रहा रूस से ‘सच्ची दोस्ती’, बढ़ जाएगी भारत की टेंशन

    Tue Jun 27 , 2023
    नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन के बीच पिछले करीब एक साल से युद्ध चल रहा है, दुनिया की निगाहें तभी से इसपर टिकी हैं. हाल ही में वैगनर ग्रुप की रूस में बगावत और फिर बेलारूस जाने की हलचल ने फिर इस युद्ध की ओर दुनिया का ध्यान खींचा है. इन सभी गतिविधियों के बीच […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved