• img-fluid

    JDU ने भी दिया AAP को झटका, कहा- एजेंडा सिर्फ 2024 के लिए विपक्षी एकता

  • June 22, 2023

    नई दिल्ली: बिहार की राजधानी पटना में कल विपक्षी एकता को लेकर बैठक होने वाली है. इस बैठक से पहले ही जनता दल ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है. अरविंद केजरीवाल कल होनी वाली इस बैठक में अध्यादेश का मुद्दा उठाने को तैयार हैं, लेकिन अब जेडीयू ने कहा कि बैठक का एजेंडा सिर्फ 2024 के लिए विपक्षी एकता होगा.

    जेडीयू सूत्रों ने बताया है कि ये एक बड़ी उपलब्धि है कि कम से कम विपक्ष के नेता एक साथ बैठने के लिए तैयार हुए हैं. इस बैठक का एजेंडा सिर्फ 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी एकता है, लेकिन अगर किसी विपक्षी दल को कोई मुद्दा उठाना है तो वह अपनी बात रख सकते हैं, जैसे आम आदमी पार्टी अध्यादेश का मुद्दा उठाएगी. जेडीयू ने साफ किया है कि बैठक का मुख्य एजेंडा राज्य विशेष नहीं, बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी एकता ही है.


    …तो विपक्षी दलों में हो सकता है आपसी टकराव
    जेडीयू का मानना है कि कोई पार्टी अगर राज्य विशेष का मुद्दा उठाती है तो विपक्षी दलों में आपसी टकराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. सीट बंटवारे को लेकर जेडीयू ने कहा है कि ज्यादातर सीटों पर विपक्ष से एक ही उम्मीदवार उतारने की दिशा में अभी तक बातचीत सकारात्मक दिशा में आगे बढती दिखाई दे रही है.

    आप ने कर ली पूरी तैयारी
    बता दें कि आम आदमी पार्टी ने विपक्षी दलों की बैठक में केंद्र की ओर से लाए गए अध्यादेश का मुद्दा उठाने की पूरी तैयारी कर ली है. आप के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा है कि बैठक में सभी पार्टियां अपने-अपने राज्यों का मुद्दा भी उठाएंगी. हम भी अध्यादेश को लेकर बाकी दलों से बात करेंगे. अध्यादेश पर बैठक में व्यापक चर्चा करेंगे.

    बैठक में कौन-कौनसे नेता होंगे शामिल?

    1. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे
    2. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी
    3. एनसीपी चीफ शरद पवार
    4. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी
    5. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
    6. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान
    7. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन
    8. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती
    9. नेशनल कॉफ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला
    10. समाजवादी पार्टी के चीफ और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
    11. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
    12. सीपीआई (एम) के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी
    13. भाकपा महासचिव डी राजा

    Share:

    बाइडेन की मेजबानी के मुरीद हुए PM मोदी, वीडियो शेयर कर लिखा Thank you

    Thu Jun 22 , 2023
    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी पत्नी जिल बाइडेन को शानदार स्वागत के लिए शुक्रिया अदा किया. पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर 1 मिनट 26 सेकंड का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में उनके (पीएम मोदी) व्हाइट हाउस पहुंचने से लेकर जो और जिल […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved