• img-fluid

    भारत के लिए यह तकनीकी दशक: मोदी

  • June 22, 2023

    वाशिंगटन। अमेरिकी (American) दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने वाशिंगटन (Washington) में नेचरल साइंस फाउंडेशन (Natural Science Foundation) के छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के लिए यह तकनीकि दशक है। हमने स्टार्टअप इंडिया मिशन के जरिए इस दशक को तकनीकी दशक बनाने का लक्ष्य रखा। भारत और अमेरिका मिलकर इस पर काम कर रहे हैं।


    मोदी ने कहा कि भारत में सबसे अधिक युवा हैं और अमेरिका में वल्र्ड क्लास के अच्छे संस्थान, जिसका हमें फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा और कौशल सुनहरे भविष्य के लिए जरूरी है। इसको ध्यान में रखते हुए हमने नई शिक्षा नीति लागू की है। मोदी ने कहा कि भारत नेशनल साइंस फाउंडेशन के साथ मिलकर कई प्रोजेक्टों पर काम करेगा। उन्होंने कहा कि मुझे क्रिएटिव युवाओं से मिलकर बेहद खुशी मिलती है। उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे आप जैसे क्रिएटिव युवाओं से मिलने का मौका मिला।


    मोहब्बत की यात्रा
    – प्रधानमंत्री मोदी के व्हाइट हाउस पहुंचते ही जो बाइडेन ने उन्हें गले लगाया।
    – मोदी के स्वागत के लिए पहुंचे एक बच्चे को जहां उन्होंने टी शर्ट पर ही आटो ग्राफ दिया वहीें एक बच्ची का फूल देकर स्वागत किया।
    – व्हाइट हाउस में मोदी के सम्मान में आयोजित डिनर में उन्हें बाजरा केक और मशरूम परोसा गया। इसके अलावा डिनर के फस्र्ट कोर्स मील में मैरिनेटेड मिलेट, ग्रिल्ड कोर्न कर्नेल, सैलेड, काम्प्रेस्ड वाटरमेलन और टैंगी एवेकैडो सॉस शामिल थे।
    – अब से कुछ ही देर बाद भारत-अमेरिका के बीच होने वाली द्विपक्षीय वार्ता में कई समझौतों पर हस्ताक्षर होंगे। इस समझौते के तहत भारत को अमेरिका से 200 लड़ाकू विमानों के इंजन भी मिलेंगे।

    Share:

    अब 35 की बजाय 2041 तक के इंदौरी मास्टर प्लान पर भोपाली मंथन

    Thu Jun 22 , 2023
    अभी विधानसभा, फिर लोकसभा चुनाव के साथ दावे-आपत्तियां, सुनवाई, कोर्ट-कचहरी के चलते प्रस्तावित प्लान दो साल तक लागू होने की संभावना नहीं, मेट्रो पोलिटन अथॉरिटी के प्रावधानों का भी भविष्य के प्लान में समावेश संभव इंदौर, राजेश ज्वेल। प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्रालय ने कल इंदौर से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर साढ़े 5 […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved