• img-fluid

    IND vs PAK मैच अधर में! पाकिस्तान को बदलना पड़ सकता है प्लान, हाई कमीशन तक पहुंची बात

  • June 18, 2023

    नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान की टीमें जब भी आमने-सामने होती हैं, तो फैंस का उत्साह देखने लायक होता है. बात जीत-हार से आगे की हो जाती है. फिर बात क्रिकेट या किसी और खेल की हो. दोनों ही टीमों के फैंस की नजर मुकाबले पर होती है. अब एक बार फिर एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टक्कर होगी. इसके बाद क्रिकेट वर्ल्ड कप में भी दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. इस टूर्नामेंट से पहले ही भारत-पाकिस्तान के एक और मुकाबले को लेकर बड़ी खबर आई है. हालांकि, ये मैच क्रिकेट नहीं, बल्कि फुटबॉल से जुड़ा है.

    बता दें कि भारत में 21 जून से साउथ एशियन फुटबॉल फेडरेशन चैंपियनशिप का आयोजन होना है. ये चैंपियनशिप 4 जुलाई तक चलेगी और मुकाबले बैंगलुरु में खेले जाएंगे. इस टूर्नामेंट में कुल 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है. मेजबान भारत ग्रुप-ए में हैं. उसके साथ पाकिस्तान, कुवैत और नेपाल भी इसी ग्रुप में हैं. वहीं, ग्रुप-बी में बांग्लादेश, भूटान, लेबनान और मालदीव है. लेकिन, पाकिस्तान की फुटबॉल टीम को अबतक इस टूर्नामेंट के लिए भारत का वीजा नहीं मिल पाया है. पाकिस्तानी टीम फिलहाल मॉरिशस में हैं. उसे वहीं से बैंगलुरु के लिए रवाना होना है. लेकिन, मॉरिशस में भारतीय हाई-कमीशन ने अभी तक पाकिस्तान टीम को वीजा जारी नहीं किया है.


    इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, मॉरिशस में भारतीय हाई कमीशन ने पाकिस्तान की फुटबॉल टीम को इस बात की जानकारी दी है कि वो अगले कुछ दिनों के लिए भारत यात्रा को टाल दें. भारतीय उच्चायोग व्यक्तिगत तौर पर वीजा आवेदन की जांच करेगा और फिर उस आधार पर उसे मंजूरी दी जाएगी, जिसमें वक्त लग सकता है.

    पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन ने भारत में होने वाली SAFF चैंपियनशिप-2023 में हिस्सा लेने के लिए पहले ही अपने अंतर प्रांतीय समन्वय मंत्रालय (Ministry of Inter Provincial Coordination) से एनओसी हासिल कर ली थी. पाकिस्तानी टीम का मॉरिशस से 18 जून को भारत पहुंचने का कार्यक्रम था. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 21 जून को कांतिरावा स्टेडियम में होना है.

    बता दें कि बीती 25 मई को पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन ने एनओसी जारी अनुरोध किया था. एनओसी जारी होने में देरी होने पर फेडरेशन ने ट्वीट भी किया था. हालांकि, शिकायत के बाद इस मुद्दे को सुलझा लिया गया था. लेकिन खिलाड़ियों को अब भी वीजा नहीं मिल पाया है.

    Share:

    अभी सताएगी भीषण गर्मी, देश के कई राज्यों में लू का अलर्ट, इन जगहों पर भारी बारिश के आसार

    Sun Jun 18 , 2023
    नई दिल्ली। भारत इन दिनों भीषण गर्मी से जूझ रहा है। देश के कई हिस्सों में गर्म हवाएं (हीटवेव) चल रही हैं। अब मौसम विभाग ने बताया है कि यूपी, बिहार, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, झारखंड, विदर्भ, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में गर्म हवाओं का प्रकोप बढ़ेगा। बिहार में तो हीटवेव को लेकर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved